आंध्र प्रदेश के सीएम की बहन और मां ने तेलंगाना में पुलिस को मारा थप्पड़, हिरासत में लेने पर खोया अपना आपा

पहले शर्मिला ने एक महिला कांस्टेबल को तब थप्पड़ मारा, जब पुलिस ने हैदराबाद में उन्हे घर के बाहर से हिरासत में लेने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद बेटी से मिलने थाने पहुंची उनकी मां विजयम्मा ने भी पुलिस पर हाथ चला दिया।

आंध्र प्रदेश के सीएम की बहन शर्मिला और मां विजयम्मा ने तेलंगाना में पुलिस को मारा थप्पड़
आंध्र प्रदेश के सीएम की बहन शर्मिला और मां विजयम्मा ने तेलंगाना में पुलिस को मारा थप्पड़
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना के हैदराबाद में सोमवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी की बहन वाई एस शर्मिला और मां वाई एस विजयम्मा ने अलग-अलग घटनाओं में पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की और बदसलूकी की और इस दौरान एक महिला कॉन्स्टेबल को थप्पड़ मार दिया। पुलिस शर्मीला को हिरासत में लेने की कोशिश कर रही थी।

यह घटना तब हुई जब विजयम्मा शर्मिला से मिलने जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन गई, जिन्हें थोड़ी देर पहले हिरासत में लिया गया था। जैसे ही पुलिस ने उन्हें थाने में प्रवेश करने से मना कर दिया, विजयम्मा की पुलिस से बहस हो गई। जब कुछ महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें जबरन अपनी गाड़ी में बिठाने की कोशिश की तो उन्होंने इसका विरोध किया और एक कांस्टेबल को थप्पड़ भी जड़ दिया। इसके बाद पुलिसकर्मी उन्हें वापस वाहन में धकेलने और उनके आवास पर भेजने में सफल रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी की विधवा विजयम्मा ने शर्मिला को गिरफ्तार करने की पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि शर्मिला लोगों के लिए आवाज उठा रही है, लेकिन पुलिस उनकी आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि वह पुलिस कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगी। पुलिस ने विजयम्मा को बताया कि बंजारा हिल्स थाने में शर्मिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले, उनकी बेटी और सीएम वाई एस जगन मोहन रेड्डी की बेटी शर्मिला ने कथित तौर पर एक महिला पुलिसकर्मी को तब थप्पड़ मारा, जब पुलिस ने हैदराबाद में उनके घर के बाहर से उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश की। यह घटना तब हुई जब पुलिस ने तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) परीक्षा पेपर लीक मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) से मिलने के लिए घर से बाहर जाने से शर्मिला को रोकने की कोशिश की।


इस पर पुलिसकर्मियों से उनकी बहस हो गई और उन्होंने पूछा कि उन्हें नजरबंद क्यों किया जा रहा है। इस बात को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ उनकी बहस हो गई। वह विरोध स्वरूप अपने घर के सामने ही सड़क पर बैठ गई। जब पुलिसकर्मियों ने उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश की, तो उन्होंने विरोध किया। इसके बाद, सड़क पर चलते हुए उन्होंने पुलिस पर चिल्लाकर अपना गुस्सा निकाला और उनमें से एकाध के साथ हाथापाई भी की।

इसी दौरान आरोप है कि उन्होंने एक महिला कांस्टेबल को थप्पड़ मार दिया। वाईएसआरटीपी नेता के पुलिसकर्मियों के साथ बहस करने और उनके साथ मारपीट करने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। हालांकि वीडियो में शर्मिला महिला कॉन्स्टेबल को थप्पड़ मारती नजर नहीं आ रही हैं, लेकिन महिला पुलिसकर्मी उनको पकड़ती नजर आ रही हैं। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जुबली हिल्स थाने भेज दिया।

आंध्र प्रदेश के सीएम की बहन और मां ने तेलंगाना में पुलिस को मारा थप्पड़, हिरासत में लेने पर खोया अपना आपा
फोटोः IANS

शर्मिला ने आरोप लगाया कि तेलंगाना में लोकतंत्र नहीं है। उन्होंने पूछा कि क्या उन्हें लोगों के मुद्दों पर बोलने के लिए भी अदालत की अनुमति की आवश्यकता है। शर्मिला ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर वाई.एस. राजशेखर रेड्डी की बेटी से डरते हैं। वाईएसआरटीपी नेता ने कहा कि अगर केसीआर ईमानदार हैं, तो उन्हें पेपर लीक की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का आदेश देना चाहिए।

तेलंगाना में हाल के महीनों में विरोध-प्रदर्शन करने के लिए शर्मिला को पुलिस ने कई बार गिरफ्तार किया है। एक मौके पर जब शर्मिला विरोध करने के लिए मुख्यमंत्री आवास की ओर जा रही थीं तो पुलिस उनकी कार को खींच कर ले गई जबकि शर्मिला कार के अंदर ही बैठी थीं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia