मध्य प्रदेश में भारी बारिश से बिगड़े हालात! नदियां उफान पर, कई इलाके जलमग्न, सड़कें भी हुईं बाधित

मध्य प्रदेश में भारी बारिश से हालात बिगड़ गए हैं। नदियां उफान पर हैं। उज्जैन में शिप्रा नदी के किनारे बने मंदिर पानी में डूब गए हैं। वहीं, खंडवा में इंदिरा सागर बांध और ओंकारेश्वर बांध के गेट खोल दिए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में भारी बारिश से कई इलाकों में लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कुछ इलाकों में पानी भर गया है तो कहीं सड़कें भारी बारिश के बाद बाधित हो गई हैं। भारी बारिश के बाद शिप्रा नदी उफान पर है। उज्जैन से तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। शिप्रा नदी उफान पर होने की वजह से तटों पर स्थित मंदिर जलमग्न हो गए हैं। चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। निचले इलाकों में पानी घुस गया है।

इंदौर में बारिश का दौर जारी

इंदौर में भारी बारिश का दौर जारी है। शहर में एक दिन में 12 इंच बारिश के बाद भी बरसात का दौर जारी है। शुक्रवार दोपहर से शनिवार रात तक भारी बारिश जारी रही। देर रात कुछ देर के लिए बारिश थमी, लेकिन रविवार सुबह फिर से बारिश शुरू हो गई। घरों-दुकानों में घुसा पानी निकाल रहे लोगों की मुश्किलें फिर बढ़ गई हैं।


इंदिरा सागर बांध-ओंकारेश्वर बांध के गेट खोले गए

खंडवा में इंदिरा सागर बांध और ओंकारेश्वर बांध के गेट खोले गए हैं, नर्मदा नदी में पानी छोड़ा गया। मांधाता थाना प्रभारी बलजीत सिंह बिसेन ने कहा, "सुरक्षा के मद्देनजर हमने आसपास के लोगों को यहां पर आने से मना किया है और आवाजाही के लिए इस्तेमाल होने वाले ब्रिज को भी बंद किया गया है।

धार में हालात खराब

धार में हुई भारी बारिश की वजह से कई हिस्सों में आवाजाही के रास्ते प्रभावित हुए है। कलेक्टर प्रियांक मिश्रा ने कहा, "पिछले 24 घंटे से पूरे जिले में भारी बारिश हो रही है, मेरा लोगों से आग्रह है कि बेहद जरूरी कार्य होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें। शनिवार को सभी कार्यालयों को बंद किया गया है और आज यानि रविवार को जो भी निजी दफ्तर खुलें है उसे बंद रखने को कहा गया है।"


प्रदेश के इन जिलों में येलो अलर्ट

भोपाल, रायसेन, राजगढ़, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर कला, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, शहडोल, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, विदिशा, निवाड़ी, टीकमगढ़, सागर, पन्ना और ग्वालियर में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जगहों पर में 50 मिलीमीटर से 115.5 मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia