SKM ने सांसदों को मांगपत्र सौंपने सहित राजभवन के सामने प्रदर्शन करने का किया ऐलान, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

SKM देश भर में किसानों और पत्रकारों को श्रद्धांजलि देगा, साथ ही केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टैनी के अब तक मंत्री पद पर बनाए रखने, बेगुनाह किसानों को जेल में बंद रखने और घटना में पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद और नौकरी देने के वायदे से मुकर जाने के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

संयुक्त किसान मोर्चा नेताओं ने रविवार को बैठक कर करीब 10 एजेंडो पर चर्चा की, जिसमें सरकार द्वारा किए गए वायदों के अलावा विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। मोर्चा ने 26 सितंबर को देश भर में सांसदों-विधायकों को मांगपत्र सौंपने का ऐलान किया है।

वहीं 3 अक्टूबर को लखीमपुर के चार किसानों और एक पत्रकार मृत्यु के एक साल पूरा होने पर, एसकेएम देश भर में किसानों और पत्रकारों को श्रद्धांजलि देगा, साथ ही केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टैनी के अब तक मंत्री पद पर बनाए रखने, बेगुनाह किसानों को जेल में बंद रखने और घटना में पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद और नौकरी देने के वायदे से मुकर जाने के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेगा

इस प्रदर्शन में किसान केन्द्र सरकार की अर्थी निकालने, पुतला फूंकनें जैसी तमाम गतिविधियों के जरिए आक्रोश दर्शाएंगे।


इसके अलावा 26 नवंबर को तीनों कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर दिल्ली मोर्चा के एक साल होने पर सभी राज्यों की राजधानियों में राजभवन के सामने विरोध-प्रदर्शन भी करेगा। मोर्चा की इस बैठक में कुछ नए मुद्दों और मांगों को जोड़ने की भी बात कही, इसके तहत मोर्चा नें यह निर्णय लिया है कि, किसानों के कर्जा माफी, कृषि बीमा और किसान पेंशन की मांग एसकेएम के डिमांड चार्टर में जुड़ी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia