उत्तर प्रदेश में आसमानी आफत! बिजली गिरने से 17 लोगों की गई जान, 12 से ज्यादा लोग घायल

यूपी में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, महोबा, कानपुर, मऊ और गाजीपुर जिलों में लोगों की मौत की खबर है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में लोगों को बारिश से एक तरफ राहत मिली तो दूसरी ओर आसमानी आफत से लगातार लोगों की जान जा रही है। यूपी में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, महोबा, कानपुर, मऊ और गाजीपुर जिलों में लोगों की मौत की खबर है।

प्रयागराज में 4 लोगों की मौत, 12 घायल

ताजा घटना सोमवार को प्रयागराज में हुई, जब भारी बारिश के दौरान खेतों में काम कर रहे चार लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।एक अन्य मौत तब हुई जब पीड़ितों ने बारिश के दौरान पेड़ों के नीचे शरण ली थी।

भदोही में 2 लोगों की मौत


इधर, भदोही जिले में सोमवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र के जंगलपुर गांव में खराब मौसम के बीच अचानक बिजली गिरने से धान की रोपाई कर रही कुसुम देवी (33) और आदर्श यादव (10) की झुलस कर मौत हो गई।

बांदा, फतेहपुर समेत इन जगहों में कई लोगों की मौत

बांदा में ज्यादा चार लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा फतेहपुर में दो और बलरामपुर, चंदौली, बुलंदशहर, रायबरेली, अमेठी, कौशांबी, सुल्तानपुर और चित्रकूट जिलों में वज्रपात से एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है।


मुआवजे का ऐलान

राज्य सरकार ने एक बयान में कहा कि "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है और प्रत्येक पीड़ित के परिवारों को तुरंत 4 लाख रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया है।" संबंधित जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia