दिल्ली-NCR में प्रचंड ठंड के बीच धूप खिलने से हल्की राहत! जानें देशभर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर और इसके आस-पास के इलाकों में 31 जनवरी या इसके बाद हल्की बारिश हो सकती है। ऐसे में ठंड और बढ़ सकती है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी जारी है। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में धूप खिलने से लोगों को राहत मिली है। शनिवार को भी धूप खिली थी। मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी मौसम साफ रहने का अनुमान है। आएमडी ने इस बीच बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। दिल्ली-एनसीआर और इसके आस-पास के इलाकों में 31 जनवरी या इसके बाद हल्की बारिश हो सकती है। आईएमडी का अनुमान है कि बारिश के बाद एक बार फिर ठंड बढ़ सकता है। अगले कुछ दिनों तक हल्का कोहरा छाया रह सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। कड़ाके की सर्दी के बीच कई जिलों में आज बारिश होने के आसार हैं। 28 और 29 जनवरी को जबलपुर संभाग के जिलों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो सकती है। बारिश के साथ कई जिलों में आज कोल्ड डे का भी अलर्ट जारी किया गया है।


पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड के कई मैदानी इलाकों में कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। पहाड़ी इलाकों में पाले को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी के मुताबिक, आज मौसम साफ रहेगा। लेकिन मैदानी इलाकों में कोहरे की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने साथ ही 31 जनवरी के बाद कई पहाड़ी इलाकों में बारिश की आशंका जताई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia