राजस्थान: केशव मौर्य के भाषण के बीच 'गहलोत जिंदाबाद' के लगे नारे, कार्यक्रम छोड़कर चलते बने UP डिप्टी सीएम

यूपी कांग्रेस ने इस वीडियो को ट्वीट कर कहा है कि अपने UP के डिप्टी CM साहब राजस्थान गए थे। लोगों ने लपेट लिया, भाषण के बीच मे ही लगे 'अशोक गहलोत...ज़िंदाबाद' के नारे लगाने।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान की राजधानी जयपुर में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के सार्वजनिक भाषण देने के दौरान 'गहलोत जिंदाबाद' के नारे गूंजे। दरअसल, मौर्य रविवार को समुदाय के लिए 12 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर आयोजित माली महासंगम के अवसर पर जनता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद थे। इस महासंगम में कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टी के नेताओं ने भाग लिया।

जैसे ही मौर्य ने बोलना शुरू किया और बीजेपी सरकार की प्रशंसा की, गहलोत के समर्थकों ने नारे लगाने शुरू कर दिए, जिससे मौर्या को बीच में ही रुकना पड़ा। हालांकि आयोजकों ने शांति बनाए रखने का अनुरोध किया, मौर्य ने यह कहते हुए अपनी नाराजगी व्यक्त की कि वह समुदाय की मांगों को सही मंच पर उठाएंगे। उन्होंने कहा, अगर मेरे खिलाफ कोई शिकायत है, तो इसे लिखित रूप में व्यक्त किया जाना चाहिए। उन्होंने अपना संबोधन समाप्त किया और सभा से चले गए।

यूपी कांग्रेस ने इस वीडियो को ट्वीट कर कहा है कि अपने UP के डिप्टी CM साहब राजस्थान गए थे। लोगों ने लपेट लिया, भाषण के बीच मे ही लगे 'अशोक गहलोत...ज़िंदाबाद' के नारे लगाने। अरे Mr. स्टूल मंत्री जी! आपका लोड आपके अपने प्रदेश में आपकी पार्टी में लोग नहीं लेते हैं। फिर भी मुंह उठा के कहाँ चले जाते हैं?


आपको बता दें, इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से हजारों की तादाद में माली, सैनी, कुशवाहा, शाक्य, मौर्य, मौर्या, सुमन, वनमाली और भोली माली समाज के हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। विद्याधर नगर स्टेडियम में हुए इस माली महासंगम के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रहे। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी इस महासंगम में शामिल हुए। लगातार गहलोत के समर्थन में हो रही नारेबाजी से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी असहज महसूस करने लगे और वे कार्यक्रम को बीच में छोड़कर चले गए।

बीजेपी के पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी ने अशोक गहलोत के समर्थन में नारा लगाते हुए दर्शकों से कहा यह बहुत हो गया, आप अशोक गहलोत जी की बात कर रहे है। वह हमारे आदर्श भी हैं। चूंकि वह हमारे आदर्श हैं, इसलिए कृपया उनकी छवि खराब न करें। सैनी की इस अपील के बाद दर्शकों पर इसका असर हुआ और वह चुप हुए।

लेकिन जैसे ही केशव प्रसाद मौर्य ने दोबारा अपना भाषण शुरू किया और कहा कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है, भीड़ वापस फिर से गहलोत समर्थन में नारे लगाने लगी। कार्यक्रम आयोजकों के बार-बार अनुरोध करने और मौर्य द्वारा समुदाय की एकता बनाए रखने की अपील के बावजूद, सभा में मौजूद कई लोग गहलोत के पोस्टर लहराते रहे और उनके पक्ष में नारे लगाते रहे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */