भोपाल रेलवे स्टेशन पर ओवरब्रिज ढहा, 9 घायल, 3 की हालत गंभीर

मध्य प्रदेश के भोपाल में गुरुवार सुबह दो प्लेटफार्मो को जोड़ने वाले फुट ओवरब्रिज के एक हिस्से के ढहने से एक महिला समेत 9 लोग घायल हो गए, जिसमें 3 की हालत गंभीर है। रेलवे मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना सुबह 9.10 बजे हुई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के भोपाल में गुरुवार सुबह दो प्लेटफार्मो को जोड़ने वाले फुट ओवरब्रिज के एक हिस्से के ढहने से एक महिला समेत 9 लोग घायल हो गए, जिसमें 3 की हालत गंभीर है। रेलवे मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना सुबह 9.10 बजे हुई, जब भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो और तीन पर एक फुट ओवरब्रिज के साइड रैंप का हिस्सा ढह गया।

सभी घायलों को यहां रेलवे और सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीआरएम और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक घटना पर निगरानी रखे हुए हैं। रेल एडीजी अरुणा मोहन राव ने बताया कि जिस रैंप का हिस्सा गिरा है वह 1992 में बना था।


जानकारी के मुताबिक, हादसा 2-3 नंबर प्लेटफॉर्म पर हुआ। उस वक्त तिरुपति निजामुद्दीन एक्सप्रेस खड़ी हुई थी। फुटओवर ब्रिज के नीचे कुछ स्टॉल भी लगे हुए थे। हादसे के बाद रेलवे प्रशासन ने आम यात्रियों के लिए एफओबी को बंद कर दिया। प्लेटफार्म नंबर 2 से दो ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है।

हादसे में जहांगीराबाद में रहने वाले एक परिवार के 5 लोग घायल हुए हैं। परिवार की एक सदस्य आसिमा ने बताया कि हादसे में मरियम गंभीर हैं। वहीं नाहिद, सलीमुर्रहमान, खालिद और दो बच्चे अमान- अयान चोटिल हो गए हैं। हमारा परिवार हैदराबाद से भोपाल आया था। हम प्लेटफार्म नंबर 2 पर ट्रेन से उतरे। फिर रैंप से ऊपर चढ़ने लगे, तभी उसका हिस्सा गिर गया। इसमें मरियम, दब गईं। वहीं नाहिद, अमान और अयान भी नीचे गिर गए। हमें समझ नहीं आ रहा था कि क्या हुआ। जोर से आवाज हुई और इसके बाद चीख-पुकार मच गई। हमने सामान फेंका और एक-दूसरे को खोजने लगे।


घटना में रेलवे की लापरवाही सामने आ रही है। कैंटीन संचालक रमेश के मुताबिक, उसने स्टेशन मास्टर से रैंप और ब्रिज के कमजोर होने और उसका हुक निकल जाने की जानकारी दी थी। लेकिन रेलवे ने शिकायत को अनसुना कर दिया। हालांकि रेलवे अधिकारी ने इस बात से इंकार किया है कि उन्हें रैंप जर्जर होने की जानकारी दी गई थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia