दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर धुआं अभी भी जारी, कल शाम में लगी थी आग, जहरीले धुंए से लोग परेशान

लैंडफिल साइट से धुएं का गुबार उठता देखा गया और दमकल कर्मी आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

 दिल्ली में गाजीपुर लैंडफिल साइट (कचरा एकत्र करने की जगह) पर रविवार शाम भीषण आग लग गई। गाजीपुर लैंडफिल साइट पर धुआं अभी भी जारी है। लैंडफिल साइट से धुएं का गुबार उठता देखा गया और दमकल कर्मी आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

दिल्ली फायर सर्विसेज का कहना है कि आग लैंडफिल में पैदा हुई गैस के कारण लगी थी। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अधिकारियों ने आग लगने के लिए गर्म और शुष्क मौसम को जिम्मेदार ठहराया।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा, “हमें शाम 5:22 बजे आग लगने की सूचना मिली और शुरुआत में दमकल की दो गाड़ियों को तैनात किया गया। बाद में दमकल की छह और गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।”अधिकारियों के अनुसार दमकल की अतिरिक्त गाड़ियों को तैयार रखा गया है।

घटनास्थल पर मौजूद एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, “लैंडफिल में आग लंबे समय तक जलती रह सकती है। रात के अभियान के दौरान, हमारी टीम आसानी से अधिक आग वाले स्थानों का पता लगा सकेंगी। हम अब भी आग बुझाने में जुटे हैं और इसमें समय लग सकता है।”पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।


पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हमने इलाके की घेराबंदी कर दी है और सड़क साफ कर दी है, ताकि दमकल की गाड़ियां आसानी से आ सकें।”

दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि आग गाजीपुर लैंडफिल साइट के एक छोटे से हिस्से में लगी। उन्होंने कहा, “गाजीपुर लैंडफिल साइट के एक छोटे से हिस्से में आग लग गई। निर्देशों के अनुसार, सभी अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और सब कुछ नियंत्रण में है।”

घटनास्थल पर मौजूद रहे उपमहापौर आले इकबाल ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग लगने की घटना सामने आने के बाद, (मैंने) स्थल का निरीक्षण किया। (मैंने) अधिकारियों को आग पर जल्द काबू पाने के निर्देश दिए। गर्म और शुष्क मौसम के कारण आग लगी।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia