राहुल को लेकर दिए बयान पर बुरी फंसी स्मृति ईरानी, कांग्रेस ने सबूतों के साथ दिया जवाब, कहा- घबराई हुई है बीजेपी

ताजा मामले में स्मृति ईरानी ने भारत जोड़ो यात्रा कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से यात्रा शुरु करने से पहले स्वामी विवेकानंद के दर्शन नहीं किए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

रवि प्रकाश

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इन दिनों अपने बयानों को लेकर लगातार चर्चा में रह रही हैं। अनजाने या जानबूझकर उन्होंने हाल में कई ऐसे बयान दिए हैं जिसका सच्चाई से कोई सरोकार नहीं है। इसके लिए उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी होना पड़ा है, वहीं विपक्षी दलों ने भी मोदी के मंत्री पर जोरदार हमला बोला है। ताजा मामले में स्मृति ईरानी ने भारत जोड़ो यात्रा कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से यात्रा शुरु करने से पहले स्वामी विवेकानंद के दर्शन नहीं किए। केंद्रीय मंत्री अपने भाषण में कहा कि कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करने वाले राहुल गांधी को पहले स्वामी विवेकानंद को प्रणाम करना चाहिए थी। उनके इस बयान पर कांग्रेस ने सबूत के साथ जवाब दिया है।

स्मृति ईरानी अपने आधे-अधूरे ज्ञान वाले बयान पर बुरी तरह फंसती दिख रही हैं। कांग्रेस के कई नेताओं ने स्मृति के झूठे बयान को लेकर उनपर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने तंज कसते हुए कहा कि अगर उन्हें नया चश्मा चाहिए तो मैं देने को तैयार हूं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, 7 तारीख़ को राहुल गांधी जी 3 बजे कहां थे, किस स्मारक में थे, इसका जवाब स्मृति ईरानी को देना चाहिए, अगर उन्हें नया चश्मा चाहिए तो मैं चश्मा देने को भी तैयार हूं।

जमराम रमेश ने कहा कि बीजेपी कभी कंटेनर, कभी शर्ट, कभी जूतों को मुद्दा बनाना चाहती है, इससे साफ है कि बीजेपी घबराई हुई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले परेशान हैं और उनकी झूठ की फैक्ट्री ओवरटाइम चल रही है।


कांग्रेस नेता बीवी श्रीनिवास ने ट्वीट कर कहा कि झूठ बोलते हुए शर्म नहीं आती। बीवी श्रीनिवास ने अपने पोस्ट में राहुल गांधी और स्मृति ईरानी का वीडियो भी शेयर किया है। इसमें एक तरफ स्मृति ईरानी जहां राहुल गांधी पर आरोप लगा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वाले वीडियो में राहुल गांधी स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा को नमन करते दिख रहे हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, "चल झूठी, इतना 'Silly' झूठ बोलते हुए शर्म नही आती?"

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो' यात्रा शुरू करने से पहले कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल, तिरुवल्लुवर स्टैच्यू और कामराज मेमोरियल भी गए। यहां उन्होंने स्वामी विवेकानंद को नमन किया और फिर यात्रा की शुरुआत की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia