पहाड़ों पर बर्फबारी-बारिश, मैदानी इलाकों में कोहरे-शीतलहर की मार, जानें दिल्ली, यूपी, बिहार में आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री रहने का अनुमान है। राजधानी में आज घना कोहरा देखने को मिलेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर भारत को कड़ाके की सर्दी और शीतलहर से अभी भी राहत नहीं मिली है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश के बाद शुक्रवार सुबह घना कोहरा देखने को मिला। मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल पांच फरवरी तक मौसम का यही मिजाज देखने को मिलेगा। दो फरवरी को मैदानी इलाकों को बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री रहने का अनुमान है। राजधानी में आज घना कोहरा देखने को मिलेगा। 3 और 4 फरवरी को राजधानी में एक बार फिर बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहने का अनुमान है। लखनऊ में आज मध्यम कोहरा देखने को मिलेगा। गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 09 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज रहने का अनुमान है। साथ ही हल्का कोहरा भी देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, 02 और 03 फरवरी को उत्तराखंड के सुदूर इलाकों में मध्यम बारिश और बर्फबारी की देखने को मिल सकती ह।04 और 05 फरवरी को ज्यादातर इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है।


हिमाचल प्रदेश में 02 फरवरी को सुदूर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की की संभावना है। 03 फरवरी को ज्यादातर इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा पंजाब दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है। पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों, ओडिशा, दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia