उत्तराखंड के बद्रीनाथ-केदारनाथ में लगातार बर्फबारी जारी, माइनस में पहुंचा तापमान, जमी बर्फ की मोटी चादर

केदारनाथ में अभी तक लगभग एक फीट तक बर्फ गिर चुकी है। लगातार बर्फबारी और गिरते तापमान ने केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्य भी रोक दिए है। केदारनाथ में पांच सौ से अधिक मजदूर धाम के पुनर्निर्माण कार्य में लगे हुए हैं, जिन्हें मौसम की वजह से काम रोकना पड़ा है।

उत्तराखंड के बद्रीनाथ-केदारनाथ में लगातार बर्फबारी जारी, माइनस में पहुंचा तापमान
उत्तराखंड के बद्रीनाथ-केदारनाथ में लगातार बर्फबारी जारी, माइनस में पहुंचा तापमान
user

नवजीवन डेस्क

दिसंबर का महीना शुरू होते ही उत्तराखंड में ठंड का कहर बढ़ने लगा है। मैदानी जिलों में बारिश तो पहाड़ी जिलों में बर्फबारी हो रही है, जिससे ठिठुरन बढ़ गई है। केदारनाथ और बद्रीनाथ में लगातार जारी भारी बर्फबारी के कारण न्यूनतम तापमान माइनस 8 डिग्री तक पहुंच चुका है। कई जगह काम रोकना पड़ा है।

केदारनाथ धाम में सोमवार से बर्फबारी जारी है। धाम में अभी तक लगभग एक फीट तक बर्फ गिर चुकी है। लगातार बर्फबारी और गिरते तापमान ने केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्य भी रोक दिए है। केदारनाथ धाम में पांच सौ से अधिक मजदूर धाम के पुनर्निर्माण कार्य में लगे हुए हैं, जिन्हें मौसम की वजह से काम रोकना पड़ा है।


पुनर्निर्माण कार्य कर रही वुड स्टोन कंपनी के मैनेजर मनोज सेमवाल ने कहा कि लगातार हो रही बर्फबारी से पुनर्निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को परेशानी हो रही है। रात के समय तापमान माइनस 8 डिग्री तक पहुंच जा रहा है। जब तक मौसम साफ नहीं हो जाता है, तब तक काम रोकना पड़ेगा।

दूसरी ओर बद्रीनाथ धाम में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। धाम में पहाड़ियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। बद्रीनाथ का मंगलवार को अधिकतम तापमान माइनस 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि, न्यूनतम तापमान माइनस 8 डिग्री रहा। आने वाले दिनों में यहां तापमान और नीचे जाने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;