तो इसलिए BJP ने बिहार के डिप्टी सीएम पद से सुशील मोदी का काट दिया पत्ता?

सुशील मोदी को डिप्टी सीएम नहीं बनाने पर कल सीएम पद की शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि सुशील कुमार मोदी को डिप्टी सीएम नहीं बनाने का फैसला बीजेपी का है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार के सीएम पद की 7वीं बार शपथ ली। पिछली बार बिहार के डिप्टी सीएम के पद पर रहे बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी को पार्टी ने किनारा कर दिया। डिप्टी सीएम पद बीजेपी ने उनका पत्ता साफ कर दिया। सुशील मोदी का पत्ता साफ होने पर अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं। इस पर आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा, “सुशील मोदी बीजेपी के कम और नीतीश कुमार के सहयोगी के रूप में उनकी भूमिका ज्यादा हो गई थी। मुझे लगता है कि इसी वजह से बीजेपी ने उनका पत्ता काट दिया और वह अन्य बीजेपी नेता को उभरने का मौका भी नहीं देते थे।”

सुशील मोदी को डिप्टी सीएम नहीं बनाने पर कल सीएम पद की शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि सुशील कुमार मोदी को डिप्टी सीएम नहीं बनाने का फैसला बीजेपी का है। नीतीश कुमार ने कहा कि यह सवाल उनसे पूछा जाना चाहिए। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता के फैसले के मुताबिक, राज्य में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनी है। अब हमें एकसाथ मिलकर फिर से बिहार की जनता के लिए काम करना है।

बिहार में बीजेपी की ओर से दो डिप्टी सीएम होंगे। बीजेपी के चार बार के विधायक और सीमांचल के कद्दावर नेता तारकिशोर प्रसाद और वहीं रेणु देवी जो चौथी बार बेतिया से विधायक चुनी गई हैं, ये दोनो हीं बिहार के नए डिप्टी सीएम होंगे। सोमवार को दोनों नेताओं ने पटना के राजभवन में आयोजित शपथग्रहण समारोह में मंत्री पद की शपथ ली। इनके अलावा बीजेपी नेता मंगल पांडे और अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने भी बिहार के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान और राम सूरत राय ने बीजेपी कोटे से मंत्री पद की शपथ ली।

इनके अलावा जेडीयू नेता विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव, अशोक चौधरी, शीला मंडल और मेवालाल चौधरी ने जेडीयू कोटे से कैबिनेट मंत्री की शपथ ली। वहीं, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) के प्रमुख जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के मुकेश सहनी ने भी बिहार सरकार के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

Published: 17 Nov 2020, 12:11 PM
लोकप्रिय
next