बिहार के पूर्वी चंपारण में हुए चिमनी ब्लास्ट में अब तक 9 लोगों की मौत, 8 से अधिक लोगों का इलाज जारी, मुआवजे का ऐलान

बिहार के पूर्वी चंपारण में नरीरगिर गांव के समीप शुक्रवार की शाम ईंट भट्ठा में ईंट पकने के लिए आग लगाई गई थी, उसी दौरान चिमनी एक विस्फोट के साथ गिर गई, जिसके मलबे में दबकर कई लोगों की मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा थाना क्षेत्र में शुक्रवार की शाम एक ईंट भट्ठे की चिमनी ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या अब 9 हो गई है। जबकि 8 से अधिक लोग घायल हैं। घायलों का इलाज जारी है। मोतिहारी डीएम ने बताया कि मलबा हटाया जा रहा है, बचाव अभियान अभी भी जारी है।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मोतिहारी में ईंट भट्टे पर हुए चिमनी हादसे पर दुख जताते हुए इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने इस घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए मुआवजे की भी घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने मोतिहारी में ईंट भट्टे पर हुए चिमनी हादसे में जान गंवाने वाले प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये और प्रत्येक घायल को पचास हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।


क्या हुआ था

पुलिस के मुताबिक, नरीरगिर गांव के समीप शुक्रवार की शाम ईंट भट्ठा में ईंट पकने के लिए आग लगाई गई थी, उसी दौरान चिमनी एक विस्फोट के साथ गिर गई, जिसके मलबे में दबकर कई लोगों की मौत हो गई। रामगढ़वा के थाना प्रभारी इंद्रजीत पासवान ने बताया कि इस घटना में आमदेई निवासी और चिमनी मालिक इरशाद आलम की घटना स्थल पर मौत हो गई है। उन्होंने बताया चिमनी भट्ठा मालिक का पार्टनर नुरुल हक भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia