कभी राहुल सलाह लेते हैं और कभी मैं भी उन्हें सलाह देती हूंः सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी युवा हैं और अनुभवी भी, लेकिन आज भी वह अपने बड़ों की सलाह लेने से गुरेज नहीं करते हैं। पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बताया है कि कभी-कभी राहुल उनसे सलाह लेते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई में 9 मार्च को एक मीडिया कार्यक्रम में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश, राजनीति, और कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर किए गए सवालों पर बहुत बेबाकी से अपनी राय रखी। कार्यक्रम में यह पूछे जाने पर कि राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद क्या वह उन्हें सलाह देती हैं, उन्होंने बहुत ही विनम्रता से बताया कि कई मुद्दों पर कभी राहुल सलाह लेते हैं, और कभी वह उन्हें सलाह देती हैं। हालांकि, उन्होंने बेहद ममता भरे अंदाज में ये भी जोड़ा कि “लेकिन आजकल के बच्चे अपने मन की ही करते हैं।”

राहुल गांधी के कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी में युवाओं को आगे लाया जाएगा और बड़े पैमाने पर युवाओं को पार्टी से जोड़ा जाएगा। पार्टी में नये और युवाओं को मौका देने के बारे में पूछे जाने पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “राहुल हमेशा से पार्टी में युवा और नए लोगों को आगे बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह अनुभवी लोगों को किनारे कर देंगे। अनुभवी औऱ पुराने लोगों की भी पार्टी में अहमियत रहेगी।”

सोनिया ने कहा, राहुल गांधी का मानना है कि अगर हम पार्टी में युवा और नए लोगों को नहीं लाएंगे तो पार्टी आगे कैसे बढ़ेगी, जो सही भी है। लेकिन अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन का भी हमेशा सम्मान किया जाएगा और उनके अनुभवों से पार्टी को और मजबूती मिलेगी।

9 मार्च को मुबंई में आयोजित इंडिया टुडे कांक्लेव में सोनिया गांधी ने व्यक्तिगत जीवन, राजनीति, संसदीय व्यवस्था और कांग्रेस के भविष्य और वर्तमान समेत तमाम मुद्दों पर बहुत बेबाकी से अपनी बात रखी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Mar 2018, 4:19 PM