कहीं भर्ती को तरसते युवा, कहीं पेपर लीक से हताश छात्र, देश के भविष्य की शत्रु बन गई है मोदी सरकार: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नौकरी पैदा करने वाले संस्थान अपने मित्रों को बेच कर युवाओं को ठेके पर रखना, मोदी की नीति है और शोषण मोदी की गारंटी। मोदी सरकार छात्रों और उनके परिवारों के सपनों पर लगा ग्रहण है, जिसने उनसे उम्मीदों की रोशनी छीनी है।

राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में पेपर लीक के मामले को लेकर बीजेपी पर बड़ा हमला बोला
राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में पेपर लीक के मामले को लेकर बीजेपी पर बड़ा हमला बोला
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक के मामले को लेकर मंगलवार को बीजेपी पर बड़ा हमला बोला और आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार ‘देश के भविष्य की दुश्मन’ बन गई है। इस अपराध के लिए इतिहास नरेद्र मोदी को कभी माफ नहीं करेगा।

राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘मोदी सरकार ‘देश के भविष्य’ की दुश्मन बन गई है! कहीं भर्ती के लिए तरसते छात्र, कहीं पेपर लीक से हताश छात्र, कहीं नियुक्ति के लिए कोर्ट का चक्कर काटते छात्र, तो कहीं आवाज़ उठाने पर लाठियों की मार सहते छात्र।’’ उन्होंने कहा कि समीक्षा अधिकारी से लेकर पुलिस भर्ती तक और रेलवे से लेकर सेना तक एक भी परीक्षा न्यायपूर्ण ढंग से करा पाने में नाकाम बीजेपी सरकार अपना गुस्सा युवाओं पर निकाल रही है।


राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ‘‘नौकरी पैदा करने वाले संस्थान अपने मित्रों को बेच कर युवाओं को ठेके पर रखना, मोदी की नीति है और शोषण मोदी की गारंटी। मोदी सरकार छात्रों और उनके परिवारों के सपनों पर लगा ग्रहण है, जिसने उनसे उम्मीदों की रोशनी छीनी है।’’ उन्होंने कहा कि इस अपराध के लिए इतिहास नरेन्द्र मोदी को कभी माफ नहीं करेगा।

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने विभिन्न जिलों में 17 और 18 फरवरी को हुई पुलिस भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया है और छह माह के भीतर पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिये हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा बीते 11 फरवरी को आयोजित की गई समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा-2023 से जुड़ी शिकायतों की भी जांच कराने का निर्णय लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia