लालू यादव की रिहाई के लिए बेटी ने छेड़ा अभियान, भाई के साथ राष्ट्रपति को लिखा आजादी पत्र, लोगों से भी अपील

चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव गंभीर रूप से बीमार चल रहे हैं। ऐसे में उनकी बेटी रोहिणी ने भाई के साथ मिलकर पिता की रिहाई की मुहिम छेड़ते हुए राष्ट्रपति को पत्र लिखा है, जिसे आजादी पत्र नाम दिया गया है।

फोटोः @TejYadav14
फोटोः @TejYadav14
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के गंभीर रूप से बीमार पड़ने के बाद उनकी रिहाई की मांग एक बार फिर तेज हो गई है। इसके लिए आरजेडी के नेता और कार्यकर्ता लगातार सोशल मीडिया पर आवाज उठा रहे हैं। इसी बीच, लालू प्रसाद की दूसरी बेटी रोहिणी यादव ने भाई तेज प्रताप यादव के साथ मिलकर पिता की रिहाई के लिए एक मुहिम की शुरुआत की है।

इस मुहिम के तहत रेहिणी और उनके भाई और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने पिता की रिहाई के लिए राष्ट्रपति को पोस्टकार्ड पत्र लिखने का अभियान प्रारंभ किया है, जिसे 'आजादी पत्र' नाम दिया गया है। इसके तहत तेजप्रताप और रोहिणी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर लालू प्रसाद की रिहाई की मांग की है।

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने सोमवार को राष्ट्रपति को पत्र लिखते हुए लोगों से भी ऐसे और पत्र लिखने की अपील की है। उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, "जिसने हमें ताकत दी, आज वक्त है उनके लिए ताकत बनने का। आइये, इस मुहिम से जुड़ें और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें। गरीबों के मसीहा लालू प्रसाद के लिए 'आजादी पत्र' को महामहिम राष्ट्रपति तक पहुंचाएं।"

तेजप्रताप की बहन रोहिणी ने भी इस अभियान के तहत राष्ट्रपति को पत्र लिखा है। रोहिणी ने अपने ट्विटर अकाउंट से राष्ट्रपति के नाम एक पोस्टकार्ड जारी किया। पोस्टकार्ड पर लिखा है कि "वह एक महान जननेता और बिहार की विरासत हैं। सामाजिक न्याय के नेता लालू प्रसाद यादव को जेल से रिहा करें।" रोहिणी ने पोस्टकार्ड ट्वीट करते हुए लिखा, "देश के महामहिम राष्ट्रपति को 'आजादी पत्र' गरीबों के भगवान लालू प्रसाद यादव के लिए। इस मुहिम से जुड़ें और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें, जिसने हमें ताकत दी, आज वक्त उनकी ताकत बनने का है, हम और आप बड़े साहब की ताकत हैं।"

बता दें कि चारा घोटाला में रांची में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की दो दिन पहले तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल से दिल्ली एम्स शिफ्ट किया गया है। फिलहाल उनका इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार लालू यादव फेफड़े में पानी भरने की वजह से हुए संक्रमण के कारण सांस लेने में मुश्किल से जूझ रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि इसका असर लालू यादव के हार्ट पर भी पड़ सकता है। वहीं लालू यादव की किडनी पहले से ही खराब है और महज 25 फ़ीसदी काम कर रही है। इसके अलावा वह करीब 16 अन्य गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia