सोनिया गांधी का मोदी सरकार से सीधा सवाल, चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा नहीं किया तो हमारे 20 जवान क्यों शहीद हुए?

सोनिया गांधी ने कहा कि आज जब भारत-चीन सीमा पर संकट की स्थिति है, तो केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती। आज पूरा देश सेना और जवानों के साथ अडिग रूप से खड़ा है। सरकार को चाहिए कि भारतीय सेना को पूरा समर्थन, सहयोग और ताकत दे। यही सच्ची देशभक्ति है।

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज एक वीडियो संदेश जारी कर मोदी सरकार से चीन के साथ तनाव और सीमा पर 20 भारतीय जवानों की शहादत पर सीधा सवाल पूछा। सोनिया गांधी ने कहा कि आज जब भारत-चीन सीमा पर संकट की स्थिति है, तो केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती। आज पूरा देश सेना और जवानों के साथ अडिग रूप से खड़ा है। सरकार को चाहिए कि भारतीय सेना को पूरा समर्थन, सहयोग और ताकत दे। यही सच्ची देशभक्ति है।

अपने संदेश में उन्होंने कहा, “आज कांग्रेसजन और देश के नागरिक हमारे शहीदों को श्रद्धांजलि और सैनिकों के शौर्य को नमन करने के लिए पूरे देश में 'शहीदों को सलाम दिवस' मना रहे हैं। मैं खुद को उनके साथ जोड़ती हूं। लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी घुसपैठ को रोकते हुए हमारे 20 सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए, देश उनके बलिदान के लिए सदैव आभारी रहेगा। हमें हमारे सैनिकों और सेनाओं पर नाज है। देश सुरक्षित है, क्योंकि हमारी सेना प्राणों की बलि देकर भी देश की हिफाजत लगातार करती है। कांग्रेस पार्टी और हर देशवासी हमारी सेना और सैनिकों के प्रति आदर भाव व्यक्त करते हुए मजबूती के साथ खड़े रहने के संकल्प को फिर दोहराते हैं।

सोनिया गांधी ने कहा कि आज जब भारत-चीन सीमा पर संकट की स्थिति है, तो केन्द्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती। प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमारी सीमा में कोई घुसपैठ नहीं हुई, पर दूसरी और रक्षा मंत्री तथा विदेश मंत्रालय बड़ी संख्या में चीनी सैनिकों की मौजुदगी एवं अनेकों बार चीनी घुसपैठ की चर्चा करते हैं। हमारी फौज के जनरलों, रक्षा एक्सपर्ट एवं समाचार पत्र, सैटेलाइट तस्वीरें दिखाकर भी चीनी घुसपैठ की पुष्टि कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज जब हम शहीदों को नमन कर रहे हैं, तो देश जानना चाहता है कि अगर चीन ने लद्दाख में हमारी सरजमीं पर कब्जा नहीं किया, जैसा प्रधानमंत्री कहते हैं, तो फिर हमारे 20 सैनिकों की शहादत क्यों और कैसे हुई? चीन की सेनाओं द्वारा गुस्ताखी करके लद्दाख इलाके में कब्जा की गई हमारी सरजमीं को मोदी सरकार कब और कैसे वापस लेगी? क्या चीन द्वारा गलवान घाटी व पोंगसांग इलाके में नए निर्माण और नए बंकर बना हमारी भूभागीय अखंडता का उल्लंघन किया जा रहा है, क्या प्रधानमंत्री इस स्थिति पर देश को विश्वास में लेंगे?

आज पूरा देश सेना और सैनिकों के साथ अड़िग रुप से खड़ा है। सरकार को चाहिए कि भारतीय सेना को पूरा समर्थन, सहयोग और ताकत दे। यही सच्ची देशभक्ति है। जय हिंद !

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia