छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: सोनिया गांधी ने जताया शोक, कहा- केंद्रीय बलों को हर किस्म की मदद देने को तैयार राज्य सरकार

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ में नक्लसी हमले में शहीद जवानों के लिए गहरा शोक जताया है। एक बयान में उन्होंने कहा कि इन जवानों पर देश को हमेशा नाज रहेगा। उन्होंने कहा कि नक्सलवाद से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार केंद्रीय बलों की हर संभव मदद को तत्पर है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में अर्द्धसैनिक बलों के 22 जवानों के शहीद होने पर गहरा शोक व्यक्त किया है। एक बयान में उन्होंने लापता जवानों के शीघ्र लौटने की कामना की है। सोनिया गांधी ने कहा कि, "पूरा देश अपने जवानों की शहादत को नमन करता है।" उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और कहा कि देश अपने इन बहादुर जवानों की शहादत का हमेशा ऋणी रहेगा ।

बयान में सोनिया गांधी ने कहा कि नक्सलवाद से निपटने के लिए हम दृढ़संकल्प हैं और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार अपनी पूरी ताकत के साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को हर किस्म की मदद देने के लिए तत्पर है।

वहीं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति शोक जताया है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, "छत्तीसगढ़ में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। लापता जवानों का पता लगाने और उनका बचाव करने के लिए निर्णायक कार्रवाई किए जाने की जरूरत है। मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि वे घायलों के लिए सर्वोत्तम देखभाल सुनिश्चित करें।"


प्रियंका गांधी ने भी कहा, "उन बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि, जो नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हैं, पूरा देश पीड़ा में है, उनकी शहादत को याद रखा जाएगा।"

इसके अलावा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गृहमंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "22 जवानों के शहीद होने की खबर काफी दुखद है। उनकी शहादत और परिवार के प्रति संवेदना। दुखद है कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री, अमित शाह चुनाव अभियान में बहुत व्यस्त हैं। हमें एक निर्णायक रणनीति और ब्लूप्रिंट की जरूरत है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia