विपक्षी दलों की दूसरी बैठक में शामिल हो सकती हैं सोनिया गांधी, बेंगलुरु में 24 पार्टियों का होगा महाजुटान

सूत्रों के मुताबिक विपक्षी दलों की इस अहम बैठक का निमंत्रण एमडीएमके, केडीएमके, वीसीके, आरएसपी, फॉरवर्ड ब्लॉक, आईयूएमएल, केरल कांग्रेस (जोसेफ) और केरल कांग्रेस (मणि) को भी दिया गया है। बैठक की मेजबानी कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया करेंगे।

सोनिया गांधी विपक्षी दलों की दूसरी बैठक में शामिल हो सकती हैं
सोनिया गांधी विपक्षी दलों की दूसरी बैठक में शामिल हो सकती हैं
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों की दूसरी बैठक में हिस्सा ले सकती हैं। सूत्रों ने बुधवार को बताया कि बेंगलुरु में तय विपक्षी दलों की दूसरी बैठक में देश के 24 दलों की भागीदारी होगी। बैठक की मेजबानी कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा आमंत्रित किए जाने के बाद सोनिया गांधी इस बैठक में शामिल हो सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक विपक्ष की इस अहम बैठक का निमंत्रण एमडीएमके, केडीएमके, वीसीके, आरएसपी, फॉरवर्ड ब्लॉक, आईयूएमएल, केरल कांग्रेस (जोसेफ) और केरल कांग्रेस (मणि) को भी दिया गया है।


इससे पहले 23 जून को पटना में हुई पहली बैठक में खड़गे, राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल और कई अन्य बड़े नेता शामिल हुए थे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अपने आवास पर बुलाई गई बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए पार्टियों को एक मंच पर लाया गया था।

पहली बैठक में कांग्रेस नेताओं और नीतीश कुमार के अलावा आरजेडी प्रमुख लालू यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, शिव सेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे, संजय राउत, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला, सीताराम येचुरी, डी राजा और अन्य ने हिस्सा लिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia