20 जवानों की शहादत पर सोनिया गांधी बोलीं- पूरा देश दुश्मन के खिलाफ है एकजुट, पीएम देश के सामने रखें सच

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश में कहा कि हम विश्वास दिलाते हैं कि संकट की इस घड़ी में कांग्रेस देश की सेना, सैनिकों, सैनिकों के परिवारों और सरकार के साथ खड़ी है। मुझे उम्मीद है कि पूरा देश एकजुट होकर इस संकट का मुकाबला करेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लद्दाख में शहीद हुए 20 जवानों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। उन्होंने वीडियो संदेश में कहा कि कि हमारे 20 जवानों की शहादत ने देश की अंतरात्मा को हिलाकर रख दिया है। मैं इन सभी बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। साथ ही प्रार्थना करती हूं कि उनके परिवारों को यह दुख सहने की शक्ति मिले।

साथ ही उन्होंने इस मामले में पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि वो सामने आएं और मौजूदा स्थिति के बारे में सच और तथ्यों के आधार पर देश को भरोसे में लें।

इस दौरान उन्होंने सरकार से यह सवाल भी किया कि चीन ने कितने हिस्से पर कब्जा किया है और हमारे 20 बहादुर जवान क्यों शहीद हुए? उन्होंने आगे पूछा कि आज की स्थिति क्या है? क्या हमारे कोई सैन्य अधिकारी या सैनिक अब भी लापता हैं? हमारे कितने अधिकारी और सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं।


वीडियो संदेश में सोनिया गांधी ने कहा, ‘‘ हम विश्वास दिलाते हैं कि संकट की इस घड़ी में कांग्रेस देश की सेना, सैनिकों, सैनिकों के परिवारों और सरकार के साथ खड़ी है। मुझे उम्मीद है कि पूरा देश एकजुट होकर इस संकट का मुकाबला करेगा।

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख में एलएसी के करीब गालवान घाटी में कई दिनों से दोनों देशों के बीच जारी गतिरोध के बीच सोमवार देर रात चीनी सेना द्वारा भारतीय जवानों पर हमला किया गया, जिसमें भारतीय सेना के अनुसार अधिकारियों समेत 20 जवान शहीद हो गए। चीनी सेना के साथ हुई इस हिंसक झड़प में भारतीय सेना के कई जवान 'गंभीर रूप से घायल' हुए हैं और उनका इलाज चल रहा है। हताहतों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia