सोनिया गांधी का पार्टी नेताओं को संदेश, ‘राहुल मेरे भी बॉस’

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि देश में जानबूझकर राजनीतिक फायदे के लिए अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को अपना बॉस बताया। सोनिया गांधी ने बैठक में कहा, “कांग्रेस का अब एक नया अध्यक्ष है, और मैं आपके तरफ से और अपने तरफ से उन्हें शुभकामनाएं देती हूं, अब वह हमारे भी बॉस हैं, इसे लेकर कोई संदेह नहीं होनी चाहिए।” बैठक में सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार वास्तविकता से बेहद दूर है, और प्रचार और झूठ पर टिकी हुई है। उन्होंने कहा कि संसद में प्रधानमंत्री मोदी का भाषण इस बात का प्रमाण है।

सोनिया गांधी ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए हम समान विचार वाली पार्टियों के साथ काम करेंगे, ताकि देश लोकतंत्र, समावेश, धर्मनिरपेक्षता, सहिष्णुता और आर्थिक प्रगति के रास्ते पर चले। उन्होंने कहा कि देश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं को जानबूझकर अंजाम दिया जा रहा है। सोनिया गांधी ने कहा कि ऐसी घटनाओं को राजनीतिक फायदे के लिए समाज का ध्रुवीकरण करने की साजिश के तहत अंजाम दिया गया है।

सोनिया गांधी ने केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इस सरकार को सत्ता में आए करीब 4 साल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इन 4 सालों के दौरान वे संस्थाएं जो हमारे लोकतंत्र की स्तंभ थीं, उनपर लगातार हमला हुआ है, इसमें संसद, न्यायपालिका, मीडिया और सिविल सोसायटी शामिल हैं। उन्होंने मोदी सरकार की कश्मीर नीति पर भी सवाल उठाए। सोनिया गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा लगातार जारी है, और राज्य में विकास को बढ़ावा देने के लिए काम नहीं किया जा रहा है।

सोनिया गांधी ने कहा कि देश में अब बदलाव के लिए माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि गुजरात और राजस्थान में हुए हाल के उपचुनाव में हमने कठिन परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का उपचुनाव में पार्टी के लिए बेहतर परिणाम देने के लिए शुक्रिया अदा दिया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में होने वाले चुनाव में भी पार्टी दोबारा सत्ता में आएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Feb 2018, 1:30 PM