सोनिया गांधी बनी रहेंगी संसदीय दल की नेता, राहुल ने अपने 52 सांसदों के साथ बीजेपी से लोहा लेने का किया फैसला

कांग्रेस संसदीय दल की आज होने वाली बैठक में सोनिया गांधी को नेता चुना गया है। कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में राहुल गांधी ने नए चुने हुए सांसदों को संघर्ष का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 52 सांसद बीजेपी से इंच-इंच लड़ने के लिए काफी हैं।

फोटो: प्रमोद पुष्कर्णा
फोटो: प्रमोद पुष्कर्णा

नवजीवन डेस्क

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस संसदीय दल की नेता बनी रहेंगी। लोकसभा में पार्टी के नवनिर्वाचित सदस्यों ने एक बार फिर उन्हें शनिवार को यहां अपनी पहली बैठक के दौरान कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) के नेता के रूप में चुना। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी में विश्वास रखने के लिए 12.13 करोड़ मतदाताओं को धन्यवाद दिया।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल के नेता के रूप में चुना गया है। वह कहती हैं, “हम कांग्रेस पार्टी में विश्वास रखने के लिए 12.13 करोड़ मतदाताओं को धन्यवाद देते हैं।”

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में राहुल गांधी ने नए चुने हुए सांसदों को संघर्ष का मंत्र दिया। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि कांग्रेस से जुड़े हर व्यक्ति को याद रखना चाहिए कि यह लड़ाई संविधान को बचाने के लिए है।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के 52 सांसद बीजेपी से इंच-इंच लड़ने के लिए काफी हैं। बीजेपी नफरत और गुस्से का इस्तेमाल हमारे खिलाफ करेगी और आप इसका आनंद उठाएं, आप आक्रामक बनें, ये समय आत्ममंथन करने और फिर से ऊर्जा ग्रहण करने का समय है।”

इस दौरन उन्होंने आगे कहा कि हमारी लड़ाई हर व्यक्ति के लिए है भले ही उसका रंग, उसकी आस्था कुछ भी क्यों न हो। हमारा संघर्ष देश के प्रत्येक नागरिक के लिए जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि यह लड़ाई जाति, धर्म, लिंग, रंगभेद से परे है। बता दें कि संसदीय दल की बैठक में लोकसभा सांसदों के साथ ही कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसदों ने भी हिस्सा लिया।

वहीं राहुल गांधी ने सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुने जाने पर ट्वीट करके बधाई दी। उन्होंने कहा, “उनके नेतृत्व में कांग्रेस एक मजबूत और प्रभावी विपक्षी पार्टी साबित होगी, जो भारत के संविधान की रक्षा के लिए संघर्ष करेगी।”

Published: 1 Jun 2019, 12:38 PM
लोकप्रिय