केरल के वोटरों के नाम सोनिया गांधी का पत्र: कहा- यूडीएफ को वोट देकर केरल को सामाजिक समरसता वाले विकास पथ पर ले जाएं

केरल विधानसभा के लिए कल होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वोटरों के नाम अपील जारी की है। उन्होंने कहा है कि यूडीएफ को वोट देकर उन ताकतों को हराना है जो समाज को ध्रुवीकरण और विभाजनकारी रास्ते पर ले जा रहे हैं। पढ़िए पूरा पत्र:

फाइल फोटो
फाइल फोटो
user

नवजीवन डेस्क

केरल के भाइयों और बहनों,

आप जल्द ही अपने विधायकों का चुनाव करेंगे। आपका वोट तय करेगा कि केरल में अगली सरकार किसकी बनेगी। यूडीएफ को दिया हर एक वोट केरल के भविष्य को सुरक्षित रखने, इसकी लोकतांत्रिक परंपराओं और सेक्युलर मूल्यों की रक्षा करेगा।

यूडीएफ को दिया हरेक वोट केरल को विकास के पथ पर लेकर जाएगा जो हर परिवार को एक सम्मानजनक मासिक आमदनी और खासतौर से गरीबों और वंचितों के विकास का काम करेगा। इसका फायदा राज्य के अनुसूचित जाति और जनजाति, मछुआरों, महिलाओं और विधवाओं और बुजुर्गों के सम्माजनक विकास का काम करेगा।

यूडीएफ को दिया हरेक वोट केरल को ऐसे विकास के रास्ते पर लेकर जाएगा जो केरल की विरासत, इसके वनों और पर्वतों, इसके झरनों की संरक्षा करेगा, और राज्य को भू स्खलन और बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं से बचाने में सहायक होगा।

केरल में यूडीएफ को वोट देकर आप कांग्रेस पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर भी मजबूत करेंगे, क्योंकि कांग्रेस पार्टी ही ऐसी विभाजनकारी शक्तियों से मुकाबला कर सकती है जो उन मूल्यों को नष्ट कर रही हैं जो सदियों से भारत की पहचान रही है।

यूडीएफ को वोट देकर आप सुनिश्चित करेंगे की विकास का पथ सामाजिक समरसता और सांप्रदायिक शांति के माहौल में तय हो। यूडीएफ आपको एक ऐसा शासन देगा जो पारदर्शी होगा, आपकी बात सुनेगा और केरल के लोगों के प्रति जवाबदेह होगा।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस न्याय योजना बनाएगी जो केरल में यूडीएफ की सरकार की प्राथमिकता होगी। इससे हर परिवार को हर महीने एक रकम की गारंटी मिलेगा, खासतौर से उन परिवारों को जो गरीब हैं और वंचित तबके से हैं।

बीते कुछ सालों में पूरे देश में कोविड महामारी का दुख सहा है। अगर इस दुख को कम करने में किसी योजना ने मदद की है तो वह है कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार द्वारा शुरु की गई महात्मा गांधी नेशनल रूरल इम्पलायमेंट गारंटी एक्ट यानी मनरेगा, महिला स्व सहायता समूह और सामाजिक सुरक्षा की योजनाएं।

केरल के भाइयों और बहनों,

मुझे भरोसा है कि 6 अप्रैल को आप उन ताकतों को खारिज करेंगे जो सिर्फ ध्रुवीकरण करते हैं और हमारे विविधता वाले समाज को बांटने का काम करते हैं। मुझे यकीन है कि आप तानाशाही और बहुसंख्यवादी नेतृत्व को खारिज करेंगे और एक बार फिर कांग्रेस और यूडीएफ में अपना विश्वास जताएंगे।

जय हिंद

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय