हालात

सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को लिखा खत, कहा- आपके समर्थन के सहारे हर चुनौती को पार करेगी कांग्रेस

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद यहां के लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने पत्र लिखकर कहा कि मैं जानती हूं कि आने वाले दिन और भी मुश्किल भरे हैं लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि आपके समर्थन और विश्वास की शक्ति के सहारे कांग्रेस हर चुनौती को पार करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने रायबरेली की जनता के नाम पत्र लिखकर उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है।

उन्होंने क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए लिखए खत में कहा, “लोकसभा चुनाव में हर बार की तरह मुझमें अपना विश्वास व्यक्त किया। कांग्रेस के एक- एक कार्यकर्ता के अलावा समाजवादी पार्टी, बीएशपी, स्वाभिमान दल के साथियों ने जिस तरह मेरी जीत के लिए परिश्रम किया, उसके लिए मैं आभारी हूं।”

उन्होंने आगे लिखा, “ मेरा जीवन आप सबके सामने एक खुली किताब की तरह रहा है। आप मेरा परिवार हैं। आपसे मुझे जो हौसला मिलता है, वही मेरी असली धरोहर है। सोनिया ने कहा कि मैंने भी अपने इस वृहद् परिवार का हर तरह से ख्याल रखने का हमेशा प्रयास किया है।अपने निजी पारिवारिक दायित्वों को निभाते हुए वह सार्वजनिक जिम्मेदारियों को भी निभाएंगी। मेरा आगे भी यही प्रयास रहेगा।”

उन्होंने आगे लिखा, “मैं जानती हूं कि आने वाले दिन और भी मुश्किल भरे हैं लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि आपके समर्थन और विश्वास की शक्ति के सहारे कांग्रेस हर चुनौती को पार करेगी। लड़ाई कितनी ही लंबी हो मैं आपको वचन देती हूं कि देश के बुनियादी मूल्यों की रक्षा के लिए कांग्रेस के पूर्वजों की परंपरा का पालन करते हुए मैं भी अपना सर्वस्व कुर्बान करने में कभी पीछे नहीं हटूंगी।”

बता दें कि यूपीए चेयरपर्सन ने 1 लाख 67 हजार वोटों के अंतर से बीजेपी के दिनेश सिंह को हराया है। सोनिया गांधी पहली बार रायबेरली से 2004 में चुनाव लड़ीं और तब से अब तक वह यहां की सांसद हैं। ये सीट गांधी परिवार का गढ़ मानी जाती है। उनसे पहले इस सीट पर इंदिरा गांधी भी सांसद रह चुकी हैं।

Published: 27 May 2019, 11:14 AM
लोकप्रिय