सोनिया गांधी का पीएम को पत्र, बोलीं- तेल के बढ़े दाम लें वापस, कोरोना काल में लोग हैं परेशान, जा रही नौकरियां

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि सरकार ने लॉकडाउन के बीच पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर करीब 2.6 लाख करोड़ रुपये कमा लिए हैं। ऐसे समय में जब लोग संकट में हैं, तब इस तरह दाम बढ़ाने से उनपर और भी बोझ पड़ रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना संकट के बीच जनता पर महंगाई की मार जारी है। पिछले 10 दिनों से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, जिसका असर सीधे तर पर जनता पर पड़ रहा है। कोरोना से जूझ रही जनता पर जारी तेल की मार को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चिंता जाहिर की है। साथ ही उन्होंने इस संबंध में पीएम मीद को पत्र लिखकर जनता को राहत देने की अपील की है। पीएम मोदी को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने कहा कि संकट के समय में भी आपकी सरकार लगातार तेल दाम बढ़ा रही है और इससे सैकड़ों करोड़ रुपये कमा चुकी है। सोनिया गांधी की मांग है कि सरकार तुरंत बढ़े हुए पेट्रोल-डीजल के दाम वापस ले।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा, “सरकार ने लॉकडाउन के बीच पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर करीब 2.6 लाख करोड़ रुपये कमा लिए हैं। ऐसे समय में जब लोग संकट में हैं, तब इस तरह दाम बढ़ाने से उनपर और भी संकट पड़ रहा है। इस मुश्किल घड़ी में सरकार का फर्ज बनता है कि वह लोगों को राहत दे।”


सोनिया गांधी ने आगे लिखा, “मुझे समझ नहीं आ रहा है, जब देश में इतनी नौकरियां जा रही हैं और लोगों को जीने तक में कठिनाई हो रही है, तब सरकार इस तरह तेल के दाम क्यों बढ़ा रही है। क्रूड ऑयल का दाम लगातार घट रहा है और सरकार ने पिछले 6 साल में लगातार दाम बढ़ाया ही है। सरकार की ओर से पिछले 6 सालों में पेट्रोल पर 258 प्रतिशत और डीजल पर 820 प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई गई है, जिससे करीब 18 लाख करोड़ रुपये सरकार ने कमा लिए।”

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से अपील की है कि वो तुरंत पेट्रोल-डीज के बढ़े हुए दामों को वापस लें और आम जनता को राहत पहुंचाएं। गौरतलब है कि पिछले 10 दिनों से हर रोज देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ रहे हैं। आज भी पेट्रोल में 47 पैसे और डीजल में 75 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इसके साथ ही दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 76.73 रुपये और डीजल की कीमत 74.62 रुपये होग गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia