दिलीप कुमार के निधन पर साउथ के सितारों में शोक, 'सबसे महान अभिनेता, एक अभिनय संस्थान, एक राष्ट्रीय खजाना खो दिया'

तेलुगु स्टार चिरंजीवी ने ट्विटर पर लिखा, "भारतीय फिल्म उद्योग में एक युग का अंत हो गया है। लीजेंड दिलीप कुमार सहाब के निधन से गहरा दुख हुआ। भारत के अब तक के सबसे महान अभिनेताओं में से एक, एक अभिनय संस्थान और एक राष्ट्रीय खजाना।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार को निधन हो गया। वह 98 वर्ष के थे। दक्षिण भारत के फिल्म उद्योगों के कई अभिनेताओं ने दिलीप साहब को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी। तेलुगु स्टार चिरंजीवी ने ट्विटर पर लिखा, "भारतीय फिल्म उद्योग में एक युग का अंत हो गया है। लीजेंड दिलीप कुमार सहाब के निधन से गहरा दुख हुआ। भारत के अब तक के सबसे महान अभिनेताओं में से एक, एक अभिनय संस्थान और एक राष्ट्रीय खजाना। उन्होंने कई दशकों तक दुनिया को रोमांचित किया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।"

बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता प्रकाश राज ने ट्वीट किया, "एक लेजेंड, एक प्रेरणा, एक शानदार जीवन जीने के लिए धन्यवाद दिलीप कुमार जी, आरआईपी।"

तेलुगु स्टार वेंकटेश दग्गुबाती ने ट्वीट किया, "दिलीप कुमार सर अब हमारे साथ नहीं हैं, वह एक किंवदंती थे और हमेशा रहेंगे। उनकी विरासत हमारे दिलों में जीवित रहेगी! उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।"


ऑस्कर विजेता साउंड इंजीनियर रेसुल पुकुट्टी ने ट्वीट किया, " मेरे लिए यह एक व्यक्तिगत क्षति है, हमने अपने करियर की शुरूआत एफटीआईआई में आपसे की। उन सभी शानदार कालातीत प्रदर्शनों के लिए धन्यवाद। रेस्ट इन इटरनल पीस सर।"

तमिल अभिनेता सिद्धार्थ ने ट्वीट किया, "दुनिया के अब तक के सबसे महान अभिनेताओं में से एक ने हमें छोड़ दिया है। एक विशाल पेड़ गिर गया है। मैं दिग्गज दिलीप कुमार साहब की आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं। मैं यह भी प्रार्थना करता हूं कि आज की पीढ़ी उनके बारे में जाने और उन्हें मनाएं।"

दिलीप कुमार को उम्र संबंधी कई तरह की दिक्कतों के चलते 30 जून को पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को सांताक्रूज में होगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia