लोकसभा चुनाव: सपा नेता शिवपाल यादव का मोदी सरकार पर हमला, कहा- मुलायम सिंह के परिवार से घबराई हुई है बीजेपी

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में प्रदेश की 10 लोकसभा सीट पर आगामी सात मई को मतदान होना है। इस चरण में मैनपुरी, फिरोजाबाद, संभल और बदायूं सीट शामिल हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पीटीआई (भाषा)

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया है कि परिवारवाद को लेकर सपा पर अक्सर हमला करने वाली सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी दरअसल मुलायम सिंह यादव के परिवार से घबराई है और उसके नेता इस खानदान के खिलाफ जितना बोलेंगे, लोकसभा चुनाव में सपा की जीत का अंतर उतना ही बढ़ता जाएगा।

यादव ने 'पीटीआई भाषा' से बातचीत में दावा किया कि तीसरे चरण के चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 10 सीट पर सपा और ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के उम्मीदवारों की जीत होगी।

अमित शाह के इस आरोप पर कि सपा के पास जो कुछ भी है वह पार्टी के लिये नहीं बल्कि सिर्फ एक परिवार के लिये ही है, यादव ने कहा, ''भारतीय जनता पार्टी के लोग नेताजी (सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव) के परिवार से ही तो घबराए हुए हैं। वे नेता जी और हमारे परिवार के खिलाफ जितना ज्यादा बोलेंगे उतना ही सपा प्रत्याशियों की जीत का अंतर बढ़ेगा।''

लोकसभा चुनाव में पिछली बार के मुकाबले कम मतदान प्रतिशत दर्ज होने के बारे में यादव ने कहा, ''हमारा मतदाता तो मजदूर और किसान है। उसको धूप और गर्मी से फर्क नहीं पड़ता। हमारा मतदाता तो वोट डाल रहा है। बीजेपी का वोट बैंक घर से नहीं निकल रहा है, इसीलिए भाजपा में बहुत घबराहट है।''

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल में कहा था कि शिवपाल यादव की उम्र हो चुकी है, इसी वजह से उन्होंने बदायूं लोकसभा सीट से अपना नाम वापस लेकर अपने बेटे आदित्य को टिकट दिलवा दिया।

इस बारे में पूछे गये सवाल पर यादव ने कहा, ''मेरी जितनी भी उम्र है, मैं एक दिन में 40-40 सभाएं कर रहा हूं। योगी जी इस उम्र में भी दिन में मात्र चार सभाएं करके वापस चले जाते हैं।''

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में प्रदेश की 10 लोकसभा सीट पर आगामी सात मई को मतदान होना है। इस चरण में मैनपुरी, फिरोजाबाद, संभल और बदायूं सीट शामिल हैं। इस चरण में जिन सीट पर मतदान होना है, उनमें ज्यादातर समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia