लाउडस्पीकर पर महंगाई गीतों की गूंज से लोगों ने पूछना शुरु किए सरकार से सवाल, मुंह छिपा रहे हैं यूपी के बीजेपी नेता

लाउडस्पीकर पर अजान और हनुमान चालीसा के विवाद के बीच समाजवादी पार्टी ने लाउडस्पीकर पर महंगाई के मुद्दे उठाने शुरु कर दिए हैं। यूपी के कई शहरों में सपा नेताओं ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों से जुड़े गाने लाउडस्पीकर पर बजाने शुरु कर दिए हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सखी सैयां तो खूब कमात हैं, महंगाई डायन खाए जात है.... हिंदी फिल्म पीपली लाइव का यह गीत इन दिनों यूपी के कई शहरों में लाउडस्पीकर से बजाया जा रहा है, और सत्तारूढ़ बीजेपी को समझ नहीं आ रहा कि इसका जवाब कैसे दें, क्योंकि बढ़ती कीमतों और महंगाई के चलते आम लोगों ने अब सत्ता से सवाल पूछना शुरु कर दिए हैं कि आपने तो महंगाई काबू में करने का वादा किया था, उसका क्या हुआ?

इसकी शुरुआत की है समाजवादी पार्टी नेताओं ने, जिन्होंने अपने घरों पर लाउडस्पीकर लगाकर इन गानों को बजाना शुरु कर दिया है जिसमें महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे उठाए गए हैं। सबसे पहले यह काम किया वाराणसी के समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता रविकांत विश्वकर्मा ने। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो रिलीज किया जिसमें उन्होंने कहा था कि वे देश में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा और अजान के विवाद के बीच महंगाई का मुद्दा भी लाउडस्पीकर से उठाएंगे।

विश्वकर्मा ने कहा था, “आज देश के सामने मुख्य मुद्दा महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा है। अजान और आरती तो लाउडस्पीकर पर सुनाई देती है लेकिन इन मुद्दों की कोई बात नहीं कर रहा। लाउडस्पीकर का मुद्दा उठाकर कुछ लोग मुख्य मुद्दों से ध्यान भटका रहे हैं।”

विश्वकर्मा ने आगे कहा कि, “जब तक समाजवादी यहां हैं, हम इन मुख्य मुद्दों को उठाते रहेंगे। इसके लिए मैंने अपनी छत पर कई जगह लाउडस्पीकर लगाए हैं और इन पर मैं महंगाई से जुड़े गाने बजाकर लोगों को जागरुक करूंगा।” इसके बाद वीडियो में महंगाई डायन खाए जात है...गाना सुनाई देता है।

इस वीडियो को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट पर शेयर किया। उन्होंने लिखा था, “समाजवादी’ मुद्दों का लाउडस्पीकर बजवाएंगे… महंगाई, बेरोज़गारी, अपराध के ख़िलाफ आवाज़ उठाएंगे!”


अखिलेश का ट्वीट आने के बाद यूपी के कई जिलों में इस तरह के लाउडस्पीकर लग गए। बदायूं, प्रयागराज, इटावा, कन्नौज, अंबेडकर नगर, बहरआच, संभल, मुरादाबाद, वाराणसी, उन्नाव और लखनऊ में इस तरह के लाउडस्पीकर लगाकर महंगाई के गाने बजाए जा रहे हैं।

बदायूं में समाजवादी पार्टी नेता अरविंद यादव ने कहा कि, “हम रात में लाउडस्पीकर नहीं बजाते क्योंकि वह आराम का समय होता है। हम दिन में रुक-रुक इन पर पीपली लाइव और रोटी, कपड़ा और मकान फिल्म के गाने बजाते हैं।”

लोगों को भी समाजवादी पार्टी का यह अभियान भा रहा है और उन्होंने अब बीजेपी नेताओं से वादों का हिसाब मांगना शुरु कर दिया है। वहीं बीजेपी नेता इससे भागते नजर आ रहैं। जब इस संवाददाता ने बीजेपी प्रवक्ता से इस बारे में पूछा तो, उसका जवाब था, “भाई साहब मेरा रिएक्शन मत लो, मुंह छुपाना पड़ रहा है...”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia