मध्य प्रदेश: भिंड के एसपी की अनोखी पहल, वर-वधु को कराएंगे रात्रि भोज, पर एक शर्त पर...

मध्य प्रदेश के भिंड में पुलिस प्रशासन ने लोगों को इस दिशा में जागरूक एंव प्रोत्साहित करने के लिए एक नायाब तरीका शुरू किया है। भिंड में लोगों को सलाह दी गई है कि वैवाहिक समारोह में अधिकतम 10 लोगों को ही शामिल किया जाए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

कोरोना संक्रमण के कारण केंद्र और राज्य सरकारों से लेकर स्थानीय प्रशासन भी लोगों को किसी भी समारोह में कम से कम लोगों के एकत्रित होने की सलाह दे रहा है। मध्य प्रदेश के भिंड में पुलिस प्रशासन ने लोगों को इस दिशा में जागरूक एंव प्रोत्साहित करने के लिए एक नायाब तरीका शुरू किया है। भिंड में लोगों को सलाह दी गई है कि वैवाहिक समारोह में अधिकतम 10 लोगों को ही शामिल किया जाए और जो परिवार ऐसा करेंगे तो दंपति को भिंड के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अपने आवास पर रात्रि भोज (डिनर) कराएंगे। इसके साथ ही नए जोड़े को सम्मानित भी किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के लेकर जारी प्रतिबंधों के बीच शादी समारोह में इस तरह की मिसाल कायम करने वालों के लिए भिंड के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने अनोखी पहल की है।

उन्होंने दूल्हा-दुल्हन से आह्वान किया है कि विवाह समारोह में दोनों पक्ष के पांच-पांच लोगों को ही शामिल होने के लिए राजी करें और प्रयास करें कि कुल 10 लोगों की मौजूदगी में ही विवाह संपन्न हो। अगर ऐसा करते हैं तो वे अपने आवास पर दूल्हा-दुल्हन को रात्रि भोज कराएंगे।


इसके साथ यह भी तय किया गया है कि जो वर-वधु प्रशासन की इस अपील का पालन करते हुए विवाह समारोह आयोजित करेंगे, ऐसे वर-वधु को सरकारी वाहन से पुलिस अधीक्षक के आवास पर लाया जाएगा और उनके साथ पुलिस अधीक्षक का परिवार रात्रि भोज करेगा। उसके बाद नव-दंपति को सरकारी वाहन से ही आयोजन स्थल या उनके घर पर छोड़ा जाएगा।

स्थानीय प्रशासन आम लोगों से अपील कर रहा है कि कोरोना काल में होने वाले वैवाहिक समारोहों में कम से कम लोग शामिल हों, साथ ही आशीर्वाद समारोह में हिस्सा लेने के लिए इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन ही लोगों से बातचीत करके आशीर्वाद प्राप्त किए जाए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia