नीतीश से बहस के बाद आज बिहार विधानसभा नहीं पहुंचे स्पीकर, RJD विधायक काली पट्टी बांध पहुंचे सदन

बताया जा रहा है कि सोमवार को जिस तरह मुख्यमंत्री नीतीश ने आसन को लेकर प्रश्न उठाया था, उससे अध्यक्ष आहत हैं। वहीं, आरजेडी के विधायक आज विरोध में काली पट्टी बांध सदन पहुंचे और मुख्यमंत्री पर आसान के अपमान का आरोप लगाकर माफी मांगने की मांग की।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधानसभा में सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के बीच सदन के अंदर बहस का मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है। विधानसभा के बजट सत्र में सोमवार को हुई घटना के बाद मंगलवार को स्पीकर विजय सिन्हा सदन में पहुंचे ही नहीं।

बताया जा रहा है कि सोमवार को जिस तरह मुख्यमंत्री नीतीश ने आसन को लेकर प्रश्न उठाया था, उससे अध्यक्ष आहत हैं। वहीं, आरजेडी के विधायक आज विरोध में काली पट्टी बांध सदन पहुंचे और मुख्यमंत्री पर आसान के अपमान का आरोप लगाकर माफी मांगने की मांग की। वहीं जेडीयू अब बचाव में उतरती नजर आ रही है।

मंगलवार को अध्यक्ष की अनुपस्थिति में कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में बीजेपी नेता प्रेम कुमार ने आसन संभाला। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही काली पट्टी बांधे सदन पहुंचे आरजेडी विधायक आसन के अपमान को लेकर माफी मांगने की मांग करने लगे। विपक्ष ने आसन का अपमान नहीं सहेंगे जैसे नारे लगाते हुए नारेबाजी भी की।


बिहार के विपक्षी दलों का आरोप है कि जिस प्रकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आसन पर प्रश्न उठाया, वह मर्यादा का उल्लंघन है और यह मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता। अध्यक्ष किसी एक पार्टी का नहीं बल्कि पूरी विधानसभा का होता है और उसका सम्मान सबको करना होगा।

वहीं इस मुद्दे पर सदन में हंगामा होता देखकर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने इस मामले पर सदन में कहा कि मुख्यमंत्री ने सोमवार को सदन में विधायिका और कार्यपालिका के अपने-अपने कार्यक्षेत्र और सीमाओं की जानकारी भर दी थी। इस मामले को अब तूल नहीं दिया जाना चाहिए। लेकिन इसके बाद भी विपक्ष हंगामा करता रहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia