देश में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन से दिल्ली में बढ़ी चिंता, एलएनजेपी अस्पताल में बना स्पेशल वार्ड

लोक नायक अस्पताल के निदेशक डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पीड़ित मरीजों के लिए एक विशेष वार्ड बनाया गया है। इसके लिए एक अलग इमारत का सीमांकन किया है, क्योंकि ये वेरिएंट अत्यधिक संक्रामक पाए गए हैं, जो आसानी और तेजी से फैलते हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र सरकार द्वारा देश के कुछ राज्यों में घातक कोरोना वायरस के दो नए वेरिएंट पाए जाने की पुष्टि के बाद दिल्ली में भी चिंता बढ़ गई है। दिल्ली सरकार ने इस वायरस के स्ट्रेन से मुकाबले की तैयारी शुरू कर दी है। इसी के तहत दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक अस्पताल में कोरोना के नए स्ट्रेन वाले मरीजों को भर्ती करने के लिए स्पेशल वार्ड बनाया गया है।

लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल ने इस बारे में बताया कि यह कदम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा देश के कुछ राज्यों में घातक कोरोना के दो नए स्ट्रेन के बढ़ते मामलों की पुष्टि के बाद खतरे को देखते हुए उठाया गया है। अस्पताल ने बताया कि नए स्ट्रेन के मरीज मिलने पर उन्हें यहां के स्पेशल वार्ड में भर्ती किया जाएगा।

इस संदर्भ में लोक नायक अस्पताल के निदेशक डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि सरकार ने हमें कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पीड़ित मरीजों के लिए एक विशेष वार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं। हमने इस उद्देश्य के लिए एक अलग इमारत का सीमांकन किया है, क्योंकि ये वेरिएंट अत्यधिक संक्रामक पाए गए हैं, जो आसानी और तेजी से फैलते हैं।

बता दें कि वैश्विक माहामारी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का विकास ब्रिटेन, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका में हुआ है। इन देशों में पिछले साल दिसंबर में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए गए थे। लेकिन हाल ही में भारत में महाराष्ट्र और केरल समेत कुछ अन्य राज्यों में कोरोना केसों की अचानक बढ़ती संख्या के बीच नए स्ट्रेन के पाए जाने की पुष्टि हुई है, जिसने एक बार फिर देश में चिंता बढ़ा दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia