झारखंड के रामगढ़ में बेकाबू ट्रक ने दशहरा मेला देखने जा रहे लोगों को रौंदा, पांच की मौत, तीन घायल

घटना के बाद गुस्साए लोगों ने रामगढ़-पतरातू रोड को जाम कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों का गुस्सा इस बात पर है कि दशहरे की वजह से भीड़ होने के बावजूद पुलिस ने व्यस्त सड़क पर ट्रैफिक नियंत्रण की व्यवस्था नहीं की थी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के रामगढ़ में आज दशहरे का उल्लास मातम में तब्दील हो गया। रामगढ़-पतरातू फोर लेन रोड पर बुधवार शाम चार बजे एक तेज रफ्तार ट्रक ने दशहरा मेला देखने जा रहे कई लोगों को रौंद दिया। इस भीषण हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए हैं।

हादसे के मृतकों में तीन महिलाएं, एक बच्ची और एक पुरुष शामिल हैं। घटना के बाद गुस्साये स्थानीय लोगों ने रामगढ़-पतरातू रोड को जाम कर दिया है। सड़क पर प्रदर्शन कर रहे लोग पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। लोगों का गुस्सा इस बात पर है कि दशहरे की वजह से भीड़ होने के बावजूद पुलिस ने व्यस्त सड़क पर ट्रैफिक नियंत्रण के लिए उचित व्यवस्था नहीं की है।


बताया जा रहा है कि मृतकों में चार एक ही परिवार के हैं, जो पास के ही गांव के रहने वाले थे। इनका नाम अब तक पता नहीं चल पाया है। ये सभी लोग तीन अलग-अलग बाइक पर सवार होकर पतरातू-बरकाकाना के नया नगर में रावण दहन कार्यक्रम देखने जा रहे थे। हेहल गांव के पास स्थित पेट्रोल पंप के पास कोयला लदे तेज रफ्तार ट्रक ने इन्हें अपनी चपेट में ले लिया।

हादसे के बाद भी तेज रफ्तार ट्रक आगे बढ़ता चल गया, जिससे इसकी चपेट में आए लोग साथ घिसटते चले गए। ट्रक आगे कुछ दूरी पर जाकर रुका। बाद में वहां पहुंची पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है। पतरातू के एसडीपीओ वीरेंद्र चौधरी बरकाकाना ओपी की पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बूझाकर प्रदर्शन को खत्म कराया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;