गौरी लंकेश हत्याकांड पर प्रमोद मुतालिक का विवादित बयान, कहा, कुत्ते की मौत हो जाए, तो क्या पीएम हैं जिम्मेदार

प्रमोद मुतालिक ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में कर्नाटक और महाराष्ट्र में दो-दो हत्याएं हुईं। उन्होंने कहा कि इन हत्याओं को लेकर किसी ने कांग्रेस सरकार पर सवाल खड़े नहीं किए, लोग सवाल पूछ रहे हैं कि गौरी लंकेश हत्याकांड पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

श्रीराम सेना के अध्यक्ष प्रमोद मुतालिक ने कर्नाटक और महाराष्ट्र में सामाजिक कार्यकर्ताओं और पत्रकारों की हत्या पर विवादित बयान दिया है। कर्नाटक में गौरी लंकेश और एमएम कलबुर्गी की हत्या का जिक्र करते हुए प्रमोद मुतालिक ने कांग्रेस पर सवाल खड़े किए और विवादास्पद बयान दिया।

प्रमोद मुतालिक ने कहा, “कांग्रेस की सरकार में कर्नाटक और महाराष्ट्र में दो-दो हत्याएं हुईं। इन हत्याओं को लेकर किसी ने कांग्रेस सरकार पर सवाल खड़े नहीं किए। लोग सवाल पूछ रहे हैं कि गौरी लंकेश हत्याकांड पर पीएम नरेंद्र मोदी चुप क्यों हैं और कोई बयान क्यों नहीं दे रहे हैं? अगर कर्नाटक में किसी कुत्ते की मौत हो जाती है, तो क्या उसके लिए भी प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं?”

5 सितंबर, 2017 को बेंगलुरु में पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की उनके घर के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। वहीं 30 अगस्त, 2015 को कर्नाटक के धारवा में मोटरसाइकिल सवार लोगों ने प्रोफेसर एमएम कलबुर्गी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जबकि, 20 अगस्त, 2013 को स्वतंत्र विचारक नरेंद्र दाभोलकर की पुणे में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

गौर करने वाली बात यह है कि इन मामलों की जांच कर रही एसआईटी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि गौरी लंकेश, एमएम कलबुर्गी और गोविंद पंसारे की हत्या में एक ही हथियार का इस्तेमाल किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Jun 2018, 9:11 AM