एसएससी विवादः छात्रों के बीच पहुंचे अन्ना हजारे, गृहमंत्री से मिलने के बाद भी जारी है छात्रों का आंदोलन

दिल्ली में एसएससी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच पहुंचे समाजसेवी अन्ना हजारे ने आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एसएससी परीक्षा में धांधली के विरोध में दिल्ली में एक हफ्ते से चल रहा छात्रों का विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है। 4 मार्च को आंदोलन में सुबह से काफी गहमा गहमी रही। रविवार की सुबह दिल्ली के सीजीओ स्थित एसएससी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच समाजसेवी अन्ना हजारे पहुंचे। उन्होंने छात्रों की हौसला अफजाई की और कहा कि छात्रों का ये आंदोलन लोकतंत्र को मजबूत करता है, इसलिए यह आंदोलन कामयाब है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ इस लड़ाई में वह छात्रों के साथ हैं।

अन्ना का समर्थन मिलने से एक हफ्ते से धरने पर बैठे छात्रों में नया जोश आ गया। रविवार होने के बावजूद दिन के चढ़ते-चढ़ते छात्रों की भीड़ बढ़ने लगी। इस बीच दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री से मिला। तिवारी ने कहा कि उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर इस मुद्दे पर बातचीत की है। मनोज तिवारी ने कहा कि गृहमंत्री ने पूरी बात को ध्यान से सुना है और इस मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
एसएससी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्र

इससे पहले 3 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने भी प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात की थी। छात्रों से मुलाकाता में केजरीवाल ने कहा कि यह छात्रों के भविष्य का सवाल है और सरकार को उनकी मांग को सुनना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः एसएससी परीक्षा में धांधली के विरोध में सड़कों पर उतरे छात्र, कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग

एसएससी मुख्य परीक्षा 2018 में धांधली के आरोपों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर देश भर में लाखों छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली के सीजीओ स्थित एसएससी मुख्यालय के बाहर हजारों की संख्या में प्रतियोगी छात्र पिछले एक सप्ताह से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों का आरोप है कि सोशल मीडिया पर पहले ही पेपर लीक किया जा चुका था। छात्रों का आरोप है कि पूरी परीक्षा में ही बहुत बड़ा घोटाला है। छात्रों का आरोप परीक्षा केंद्रों के चयन को लेकर भी है। इन सभी मुद्दों पर छात्र सीबीआई से जांच रकी मांग कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः एसएससी मामलाः बेरोजगारों के प्रदर्शन को कुचलने की कोशिश, मेट्रो, इंटरनेट पर लगी रोक, पानी की बिक्री भी बंद

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
सीबीआई जांच की मांग कर रहे एसएससी अभ्यर्थी

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Mar 2018, 4:52 PM