ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम में कई लोग बेहोश और जख्मी, भगदड़ मचने का आरोप, पुलिस का इनकार

नोएडा पुलिस ने धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में भगदड़ मचने से इनकार किया है। नोएडा सेंट्रल के डीसीपी ने कहा कि गर्मी और उमस की वजह से लोग बेहोश हुए थे, सभी को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। पुलिस ने किसी को करंट लगने से भी इनकार किया है।

ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम में कई लोग बेहोश और जख्मी
ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम में कई लोग बेहोश और जख्मी
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार सजा हुआ है। भारी भीड़ उनके प्रवचन और अपनी अर्जी लगाने के लिए उमड़ रही है। इसी बीच बुधवार को वहां भगदड़ मचने की खबर है, जिसमें कई महिलाएं घायल हो गईं। गर्मी और उमस के चलते भी कई लोग चक्कर खाकर गिर गए। इन घटनाओं से कार्यक्रम में व्यवस्थाओं की पोल खुल गई है। हालांकि, यूपी पुलिस ने भगदड़ से इनकार किया है।

बताया जा रहा है कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम में बुधवार को लगभग 5 लाख लोगों की भीड़ होने का अनुमान लगाया जा रहा था। दिव्य दरबार में अर्जी लगाने के लिए बुधवार सुबह से लोगों के बीच होड़ मचनी शुरू हो गई। इस बीच वहां पता चला कि वीआईपी पास के जरिए पीछे बने छोटे गेट से कुछ लोगों की एंट्री करवाई जा रही थी। वहां बिजली के तार होने से एक महिला को करंट लग गया, जिसके बाद भगदड़ मच गई। घायल लोगों में ज्यादातर बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं शामिल हैं। हालांकि, कुछ देर में ही पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया और लोग शांतिपूर्वक कथा सुनने लगे।


वहीं, नोएडा पुलिस ने बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में किसी तरह की भगदड़ मचने से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि गर्मी और उमस की वजह से लोग बेहोश हुए थे, सभी को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। पुलिस ने कार्यक्रम स्थल पर किसी को करंट लगने से भी इनकार किया है। भले पुलिस कुछ बोले, लेकिन इस घटना से बाबा बागेश्वर धाम के पंडाल में अव्यवस्था की पूरी पोल खुल गई है।

दरअसल, ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में बागेश्वर सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा चल रही है। बुधवार को बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों में अर्जी लगाने के लिए होड़ मची थी। बताया जा रहा है कि इसी दौरान भीड़ में एक महिला को करंट लगने से भगदड़ मच गई और भीड़ बेकाबू हो गई। इस दौरान गर्मी-उमस अधिक होने से कई लोग बेहोश हो गए। एक महिला की हालत ज्यादा खराब हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने किसी तरह हालात को काबू किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia