बिहार के छपरा में धार्मिक आयोजन के दौरान भगदड़, दो महिलाओं की दबकर मौत, कई घायल

सारण के डीएम अमर समीर ने कहा कि यह किसी तरह की भगदड़ नहीं है। एक साथ सौ से ज्यादा लोगों ने परिसर में घुसने की कोशिश की, जिससे कुछ लोग गिर गए और दूसरों ने उन्हें कुचल दिया। घायल महिलाओं में से दो को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

बिहार के छपरा में धार्मिक आयोजन के दौरान भगदड़, दो महिलाओं की दबकर मौत, कई घायल
बिहार के छपरा में धार्मिक आयोजन के दौरान भगदड़, दो महिलाओं की दबकर मौत, कई घायल
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के छपरा शहर में शुक्रवार सुबह एक धार्मिक कार्यक्रम में अचानक भगदड़ मच गई, जिसमें दो महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। हालांकि, जिला प्रशासन ने भगदड़ की बात से इनकार करते हुए अव्यवस्था के कारण यह हादसा होने का दावा किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, छपरा के मस्ती चक इलाके में एक प्रांगण में 'गायत्री यज्ञ' के लिए सौ से अधिक भक्त एकत्र हुए थे। जैसे ही यज्ञ के आयोजन स्थल का गेट खुला, बाहर जमे श्रद्धालु एक साथ लापरवाही से अंदर घुसने लगे जिससे वहां भगदड़ मच गई। इस दौरान दो महिलाएं गिर गईं और भीड़ के नीचे दब गईं।


घटना की सूचना मिलने पर जिला प्रशासन फौरन हरकत में आया और आननफानन में भारी पुलिस बल के साथ कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों को निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया। इस दौरान दो बेहोश महिलाओं को वहां से निकालकर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सारण के जिलाधिकारी अमर समीर ने कहा कि यह किसी तरह की भगदड़ नहीं है। एक साथ सौ से ज्यादा लोगों ने परिसर में घुसने की कोशिश की। इस दौरान धक्कामुक्की में उनमें से कुछ लोग गिर गए और दूसरों ने उन्हें कुचल दिया। घायल महिलाओं में से दो को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia