उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद बंगाल BJP में भगदड़! तीन नेताओं ने दिए इस्तीफे, खड़े किए कई गंभीर सवाल

बंगाल बीजेपी के तीन नेताओं के इस्तीफे पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अनुपम हाजरा ने रविवार को कहा कि पार्टी के पश्चिम बंगाल नेतृत्व को प्रदेश समिति के तीन सदस्यों के इस्तीफे के पीछे की वजहों का विश्लेषण और आत्मनिरीक्षण करना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद प्रदेश बीजेपी में भगदड़ मच गई है। प्रदेश बीजेपी के तीन नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है। मुर्शिदाबाद से विधायक गौरीशंकर घोष ने बीजेपी प्रदेश इकाई के महासचिव पद से और राज्य कार्यसमिति के सदस्यों बानी गांगुली और दीपांकर चौधरी के इस्तीफे के बाद हलचले तेज हो गई हैं।

बीजेपी से इस्तीफा देने वाले तीनों नेताओं ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक मुद्दों पर पार्टी द्वारा नीतिगत फैसले लेते समय उनकी अनदेखी की गई। यह घटनाक्रम प्रदेश में दो उपचुनावों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की जीत के एक दिन बाद सामने आया। आसनसोल लोकसभा सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल को भारी मतों से हराया। वहीं, बाबुल सुप्रियो ने बालीगंज में माकपा की साइरा शाह हलीम को शिकस्त दी।

गौरीशंकर घोष ने अपने इस्तीफे में कहा कि बीजेपी की प्रदेश और जिला समितियां संगठनात्मक कमजोरियों को दूर करने में विफल रही हैं, जो हाल के सभी चुनावों में हमारे खराब प्रदर्शन के मुख्य वजह थे।

प्रदेश बीजेपी के तीन नेताओं के इस्तीफे पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अनुपम हाजरा ने रविवार को कहा कि पार्टी के पश्चिम बंगाल नेतृत्व को प्रदेश समिति के तीन सदस्यों के इस्तीफे के पीछे की वजहों का विश्लेषण और आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि किया वरिष्ठ नेता फैसले लेने वाली समिति में अब सहज महसूस नहीं कर रहे हैं।

हाजरा ने आगे कहा कि गौरीशंकर घोष एक अच्छे संगठनकर्ता हैं। उन्होंने प्रदेश में बीजेपी का झंडा ऊंचा किया है। उन्होंने कहा कि हालांकि, उनके जैसे लोगों की अब प्रदेश समिति का हिस्सा बनने में कोई दिलचस्पी क्यों नहीं है? इसका विश्लेषण किया जाना चाहिए।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Apr 2022, 9:56 AM