कर्नाटक चुनाव से पहले BJP में भगदड़! टिकट नहीं मिलने पर पूर्व डिप्टी CM लक्ष्मण सावदी ने BJP से दिया इस्तीफा

चुनाव आयोग ने 29 मार्च को कर्नाटक में चुनाव की तारीख की घोषणा की थी। प्रदेश में एक चरण में चुनाव होने है। 10 मई को वोटिंग होगी, जबकि 13 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले ही राज्य बीजेपी में भगदड़ मच गई है। टिकट को लेकर कर्नाटक बीजेपी में बगावत के सुर तेज हो गए हैं। कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने अथानी निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने के बाद विधान परिषद सदस्य और बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा, ''मैंने अपना फैसला कर लिया है। मैं भीख का कटोरा लेकर घूमने वालों में से नहीं हूं। मैं एक स्वाभिमानी राजनेता हूं। मैं किसी के बहकावे में आकर काम नहीं कर रहा हूं।''

चुनाव से पहले एक तरफ जहां बीजेपी को उसके नेता छोड़कर जाने लगे हैं। वहीं दूसरी तरफ जिन मौजूदा विधायकों को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है। उन्होंने सड़क पर उतरकर हंगामा शुरू कर दिया है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को 189 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में कई मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं मिला है। पार्टी ने बेलगावी उत्तर से बीजेपी विधायक अनिल बेनाके को टिकट नहीं दिया है। जैसे ही यह खबर विधायक के समर्थकों को लगी वह सड़क पर उतर आए और जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं, एक अन्य बीजेपी विधायक महादेवप्पा के समर्थकों ने भी बीती रात बेलगावी के रामदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र से उन्हें टिकट नहीं दिए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए चिक्का रेवाना को इस निर्वाचन क्षेत्र से टिकट मिला है। इस बात से विधायक महादेवप्पा के समर्थक बेहद नाराज हैं।


चुनाव आयोग ने 29 मार्च को कर्नाटक में चुनाव की तारीख की घोषणा की थी। प्रदेश में एक चरण में चुनाव होने है। 10 मई को वोटिंग होगी, जबकि 13 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

कर्नाटक में 24 मई को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। यहां पिछली बार मई 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे। कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटें हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 104 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं, कांग्रेस ने 80 और JDS ने 37 सीटें जीती थीं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Apr 2023, 12:52 PM
;