पश्चिम बंगाल: जब रैली में मची भगदड़ तो 14 मिनट में भाषण करके चलते बने पीएम मोदी, बाद में मांगी माफी, कई लोग हुए घायल

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के ठाकुरनगर में अपनी रैली में भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाने के बाद अपना भाषण बीच में ही बंद करके निकल गए। इस दौरान कई लोग घायल हो गये, जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के ठाकुरनगर में आयोजित पीएम मोदी की रैली में भारी अव्यवस्था के चलते भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में कई लोगों के घायल होने की खबर है। अव्यवस्था को देखकर पीएम मोदी को महज 14 मिनट में अपना भाषण खत्म करना पड़ा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस भगदड़ में कई महिलाएं और बच्चे घायल हुए हैं। दरअसल जब पीएम मोदी जब रैली को संबोधित कर रहे थे तब आयोजन स्थल के बाहर खड़े समर्थकों ने रैली ग्राउंड के अंदरुनी हिस्से में आने की कोशिश की। जिसके बाद भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी। हालांकि इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से अपनी ही जगह पर बने रहने और आगे आने की कोशिश नहीं करने का बार-बार अपील करते हुए नजर आए। लेकिन उनकी अपील का कोई असर समर्थकों पर नहीं पड़ा और समर्थक मंच के सामने खाली जगह में कुर्सियां फेंकने लगे। जिसके अंदर के हिस्से में जगह बन पाए और वे अंदर दाखिल हो।

रैलियों में लंबी-लंबी भाषण देने वाले पीएम मोदी ठाकुरनगर में हालात को बिगड़ते हुए देख अचानक यह कहते हुए अपना भाषण बंद कर दिया कि उन्हें दूसरी रैली में जाना है। उन्होंने मात्र 14 मिनट में अपने भाषण को खत्म कर दिया।

हालांकि पीएम मोदी ने भगदड़ पर माफी मांगते हुए सफाई देने की कोशिश की। उन्होंने कहा, “मेरी ठाकुरनगर में हुई रैली के दौरान लोग बड़े उत्साहित थे। मेरे हिसाब से पूरा ग्राउंड अपनी क्षमता से दोगुना भर गया था। जिन लोगों को जो तकलीफ हुई है, मैं उनसे माफी मांगना चाहता हूं।”

इस घटना से पीएम मोदी की पिछले साल की 16 जुलाई की रैली याद आ गई, जब पश्चिम मिदनापुर जिले में मंच गिर गया था। इस हादसे में करीब 22 लोग जख्मी हो गए थे। घायलों में 14 महिलाएं शामिल थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Feb 2019, 4:36 PM