दिवालिया होने की कगार पर खड़ी गो फर्स्ट लगातार उड़ानों पर लगा रही रोक, अब 12 मई तक सभी फ्लाइट कैंसिल

इससे पहले कंपनी ने अपनी सभी फ्लाइट को 2 और 3 मई तक के लिए रद्द किया था, जिसे बढ़ाकर 9 मई कर दिया गया था। अब इस अवधि को 12 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वित्तीय संकट से गुजर रही एयरलाइंस कंपनी गो फर्स्ट की राहें हर दिन मुश्किल हो रही है। गो फर्स्ट ने अब 12 मई तक अपनी सभी उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है। कंपनी ने शुक्रवार रात इस बारे में जानकारी दी है। बता दें कि भारी कर्ज में डूबी गो फर्स्ट ने हाल ही में खुद को दिवालिया घोषित करने के लिए NCLT के पास वॉलंटरी इनसॉल्वेंसी प्रोसीडिंग्स का आवेदन किया है, मगर NCLT ने इस मामले पर अभी अपना फैसला सुरक्षित रखा है।

यात्रियों को सस्ती एयर सर्विस देने वाली कंपनी गो फर्स्ट ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि ऑपरेशनल संबंधित दिक्कतों के कारण कंपनी ने अपनी सभी फ्लाइट्स को 12 मई तक के लिए रद्द कर दिया है। वाडिया ग्रुप की कंपनी ने यात्रियों को टिकट रिफंड संबंधित जानकारी भी दी। गो फर्स्ट ने कहा कि प्रभावित यात्रियों का पूरा पैसा जल्द ही वापस कर दिया जाएगा। इससे पहले कंपनी ने अपनी सभी फ्लाइट को 2 और 3 मई तक के लिए रद्द किया था, जिसे बढ़ाकर 9 मई कर दिया गया था। अब इस अवधि को 12 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।


क्या है मामला?

फंड की भारी कमी के बाद गो फर्स्ट एयरलाइन ने अपनी उड़ानों पर रोक लगा दिया है। नकदी संकट से जूझ रही एयरलाइंस ने अमेरिकी इंजन कंपनी को इसके लिए दोषी बताया है। एयरलाइन ने कहा कि उनके बेड़े के 50 प्रतिशत विमानों का परिचालन ठप रहा। क्योंकि उन्हें अमेरिकी फर्म प्रैट एंड व्हिटनी से अतिरिक्त इंजन नहीं मिल रहे हैं। एयरलाइन कंपनी ने इंजनों की आपूर्ति में बाधा और विफल हो रहे इंजनों को कारण बताया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia