कोरोना से अब भी रहें सावधान! दिसंबर में तीसरी लहर का अंदेशा, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने किया आगाह

महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर दिसंबर में आ सकती है। यह कहना है राज्य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे का। टोपे ने दावा किया कि राज्य में तीसरी लहर तो आएगी, लेकिन इसका असर बेहद कम होगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को आगाह किया कि राज्य में कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर दिसंबर तक आने की संभावना है, लेकिन यह हल्की होगी। मंत्री का बयान जांच दरों में भारी गिरावट के लिए केंद्र सरकार की फटकार के अगले दिन आया है। मई में प्रतिदिन 2.69 लाख जांच होती थी, अब नवंबर में मुश्किल से 98,000 लोगों की जांच हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव रंजीत भूषण ने कहा कि अकोला, अमरावती, बुलढाणा, धुले, गोंदिया, हिंगोली, नंदुरबार, वाशिम और यवमाल जिलों में परीक्षण दर डब्ल्यूएचओ द्वारा प्रति 10 लाख आबादी से प्रतिदिन 140 लोगों की जांच की सिफारिश से कम है।

मंत्री टोपे ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में राज्य द्वारा प्राप्त अच्छी टीकाकरण दर के कारण तीसरी लहर का संभावित कम प्रभाव होगा।

टोपे ने कहा, "राज्य की 80 प्रतिशत से अधिक आबादी का टीकाकरण किया गया है, संक्रमण दर और कम हो रही है, जबकि मृत्यु दर भी शून्य के करीब है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia