वंदेभारत ट्रेन पर 24 घंटे में दूसरी बार पथराव, लगातार हो रही ऐसी घटनाओं पर सकते में रेलवे, जांच में जुटा

पश्चिम बंगाल में लगातार दूसरी बार वंदे भारत सेमी हाई-स्पीड ट्रेन पर पथराव की घटना हुई। 24 घंटे के भीतर यह दूसरी घटना थी। इससे पहले सोमवार को भी ट्रेन पर पत्थर फेंके गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में विख्यात और सर्वाधिक पसंद की जाने वाली वंदे भारत ट्रेन पर लगातार पथराव के मामले सामने आ रहे हैं। रेलवे मामले की जांच में जुटा है। पश्चिम बंगाल में लगातार दूसरी बार वंदे भारत सेमी हाई-स्पीड ट्रेन पर पथराव की घटना हुई। इस मामले में भी रेलवे अधिनियम की धारा 154 के तहत आरपीएफ चौकी/एनजेपी में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को वंदे भारत ट्रेन हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी की तरफ जा रही थी तो दार्जीलिंग जिले में पथराव किया गया। दार्जीलिंग जिले में फांसीदेवा के पास ट्रेन पर पत्थर फेंके गए। इस घटना में वंदे भारत के 2 कोच में लगी खिड़कियों के कांच भी टूट गए हैं। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के अधिकारी मामले की जांच में जुटे हैं।


गौरतलब है कि ये राज्य में 24 घंटे के भीतर यह दूसरी घटना थी। इससे पहले सोमवार को भी ट्रेन पर पत्थर फेंके गए थे।

बता दें कि भारतीय रेल ने पश्चिम बंगाल को हाल में वंदे भारत सेमी हाई-स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी है। हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी रेल रूट पर वंदे भारत का परिचालन शुरू होने के बाद ट्रेन पर दूसरी बार पत्थरबाजी करने की घटना सामने आई है।

वहीं बीजेपी ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी कार्यकर्ताओं पर वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर फेंकने का आरोप लगाया था। इसके जवाब में टीएमसी ने इसे साजिश करार दिया है।

गौरलतब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia