यूपी में आंधी और भारी बारिश का कहर, 15 लोगों की मौत, दर्जनों गांव डूबे, ये इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश जारी है। भारी बारिश से राज्‍य के 14 जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इन जिलों में भारी बारिश, आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश लोगों के लिए काल बन रही है। लखनऊ और आसपास के शहरों में लगातार बारिश हो रही है। इस बारिश के कारण अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं इस बारिश के कारण 133 मकान भी क्षतिग्रस्‍त हुए हैं।

आंधी और बारिश के कारण हुई घटनाओं में यूपी के अंबेडकर नगर में 9 लोगों की मौत हुई है। हरदोई में 1 लोग, गोरखपुर में 1, सोनभद्र में 1, चंदौली में 1, मऊ में 1, सुल्तानपुर में भी एक व्‍यक्ति की मौत हुई है। उन्‍नाव और मऊ में 2-2 व्‍यक्ति घायल हुए हैं।


यूपी के जो जिले भारी बारिश से प्रभावित है उनमें उन्नाव, आंबेडकर नगर, प्रयागराज, बाराबंकी, हरदोई, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, कानपुर नगर, पीलीभीत, सोनभद्र, चंदौली, फिरोजाबाद, मऊ और सुल्तानपुर शामिल हैं।

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में इसी तरह से मॉनसूनी बारिश जारी रहेगी। कई इलाके आंधी-तूफान की चपेट में आएंगे। अगले 5 दिनों में राजधानी लखनऊ में भी मूसलाधार बारिश हो सकती है। बारिश से कई इलाकों में तालाब पानी से भर गए हैं।


यूपी की राजधानी लखनऊ में जलभराव के कारण सरकारी अस्पतालों की हालत बद से बदतर हो गयी है, जिसके चलते मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोहिया, बलरामपुर, सिविल, लोकबन्धु जैसे कई अस्पतालों में जगह-जगह जलभराव हो रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia