कर्नाटक में भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट पर होगी कठोर कार्रवाई, सीएम सिद्दारमैया ने पुलिस को दिए स्पष्ट आदेश

सिद्दारमैया ने कहा कि कांग्रेस सरकार राज्य में गुंडागर्दी, अनौपचारिक क्लब गतिविधियों और ड्रग माफिया को बर्दाश्त नहीं करेगी। बढ़ावा देने पर अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सीएम ने चेतावनी दी कि अच्छे काम पर प्रशंसा और कोताही होने पर कार्रवाई करेंगे।

कर्नाटक सीएम सिद्दारमैया ने पुलिस को भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया
कर्नाटक सीएम सिद्दारमैया ने पुलिस को भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने मंगलवार को विधानसभा में शीर्ष पुलिस अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए राज्य पुलिस को राज्य में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट के खिलाफ 'कठोर कार्रवाई' शुरू करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि उन्हें समाज में शांति और सह-अस्तित्व बनाए रखने के लिए अधिक सावधान रहना चाहिए। सीएम सिद्दारमैया ने दोहराया कि समाज में शांति को भंग करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए। पुलिस को ड्रग्स के खतरे को भी रोकना चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम सिद्दारमैया ने पुलिस से बेंगलुरु में यातायात की समस्याओं का समाधान खोजने और राज्य में साइबर अपराधों पर लगाम लगाने के लिए भी कहा। उन्होंने आगे कहा कि लोगों ने उम्मीद के साथ बदलाव के लिए सरकार को चुना है और अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का समाधान करना चाहिए। बैठक में डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार, कैबिनेट मंत्री के.जे. जॉर्ज, के.एच. मुनियप्पा, बी.जेड. जमीर अहमद खान, एम.बी. पाटिल और सतीश जारकीहोली भी मौजूद थे


इसके अलावा सीएम सिद्दारमैया ने वरिष्ठ अधिकारियों से पुलिस थानों का दौरा करने और निरीक्षण करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि जो लोग शिकायत करने आते हैं उन्हें आरोपी नहीं माना जाना चाहिए और पुलिस अधिकारियों को उनके साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी समस्याओं का तत्परता से समाधान किया जाना चाहिए।

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार राज्य में गुंडागर्दी, अनौपचारिक क्लब गतिविधियों और ड्रग माफिया को बर्दाश्त नहीं करेगी। अगर इन्हें बढ़ावा दिया जाता है, तो अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की जाएगी। सीएम ने चेतावनी दी कि हम अच्छे कर्मचारियों की प्रशंसा करेंगे और अगर कर्तव्य में कोताही होगी तो हम बिना किसी हिचकिचाहट के कार्रवाई शुरू कर देंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia