अडानी मुद्दे पर संसद से सड़क तक संग्राम! खड़गे बोले- हमारी आवाज को दबाया जा रहा, बताएं PM और अडानी का रिश्ता क्या है?

खड़गे ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि अडानी ने 2.5 साल के भीतर लाखों और करोड़ रुपये कैसे कमाए। उन्होंने हमें यहां रोका है। हम 200 हैं और यहां 2000 पुलिसकर्मी हैं, इसलिए वे हमारी आवाज दबाना चाहते हैं।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

अडानी मुद्दे पर संसद से सड़क तक संग्राम जारी है। आज 18 विपक्षी दलों ईडी कार्यालय तक विरोध मार्च निकाला, जिन्हें विजय चौक के पास रोक दिया गया। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सभी लोग आज अडानी के घोटाले के मामले में ज्ञापन देने के लिए ईडी के डायरेक्टर से मिलने जा रहे हैं। सरकार हमें विजय चौक के पास भी नहीं जाने दे रही है। यह लोग हमारी आवाज को दबाना चाहते हैं। खड़गे ने कहा कि लाखों रुपये का घोटाला हुआ है। एलआईसी, एसबीआई और अन्य बैंक बर्बाद हो गए हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि कहा कि सरकारी संपत्ति खरीदने के लिए सरकार एक आदमी को पैसा दे रही है। पीएम किसी ऐसे व्यक्ति को प्रोत्साहित कर रहे हैं जिसके पास पहले कम संपत्ति थी लेकिन अब 13 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति हो गई है। यह कैसे हुआ? कौन जिम्मेदार है? पैसा कौन दे रहा है? पूछताछ होनी चाहिए। पीएम मोदी और अडानी के बीच क्या संबंध है?


उन्होंने आगे कहा कि 17-18 राजनीतिक दलों के हम सभी सांसद यहां हैं और हम जानना चाहते हैं कि अडानी ने 2.5 साल के भीतर लाखों और करोड़ रुपये कैसे कमाए। उन्होंने हमें यहां रोका है। हम 200 हैं और यहां 2000 पुलिसकर्मी हैं, इसलिए वे हमारी आवाज दबाना चाहते हैं।

अडानी मामले पर जेपीसी जांच की मांग पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार जानती है कि अगर उन्होंने हमारी JPC की मांग को मान लिया तो जनता के सामने उनकी धज्जियां उड़ जाएगी। भाजपा के सभी भ्रष्टाचार आम लोगों के सामने साबित हो जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia