इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी पर बवाल के बीच हॉस्टल में छात्र ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में चार गुना फीस बढ़ाने के खिलाफ छात्रों का विरोध प्रदर्शन कई दिनों से जारी है। वहीं अब दूसरी ओर यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के एक कमरे में छात्र ने आत्महत्या कर ली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी को लेकर बीते कई दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच एक बड़ा मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक, सेंट्रल यूनिवर्सिटी के ताराचंद हॉस्टल के कमरे में छात्र ने आत्महत्या की है। हॉस्टल के 208 नंबर कमरे में आशुतोष तिवारी नाम के छात्र ने आत्महत्या की है और मरने वाला छात्र कुलभास्कर आश्रम डिग्री कॉलेज में पीजी की पढ़ाई कर रहा था।

खबरों के मुताबिक, हॉस्टल के कमरे में मरने वाला छात्र अपने दोस्त तुषार सरोज के साथ रहता था। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर कर्नलगंज थाना पुलिस और फील्ड यूनिट पहुंच गई। पुलिस और फील्ड यूनिट मामले की जांच पड़ताल कर रही है। फिलाहाल मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।


गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की फीस में चार गुना तक की बढ़ोतरी किए जाने के बाद छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अब यह मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इस विरोध प्रदर्शन के बीच मंगलवार को एक बार फिर एक साथ कई छात्रों ने आत्मदाह की कोशिश करते हुए अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क लिया और आग लगाने की कोशिश की। हालांकि समय रहते पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

सोमवार को भी छात्र ने की थी आत्मदाह की कोशिश

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ पिछले करीब 20 दिनों से हंगामा मचा हुआ है। सोमवार को बवाल उस समय और ज्यादा बढ़ गया, जब एक छात्र ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह करने की कोशिश की। अचानक हुए इस घटना से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। पुलिस ने किसी तरह छात्र को आत्मदाह से रोका। बाद में उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। आदर्श भदौरिया नाम के इस छात्र ने आरोप लगाया है कि आंदोलन में शामिल होने के चलते पुलिस उसके परिवार को परेशान कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia