रेलवे के निजीकरण के खिलाफ बिहार में भड़के छात्र, सासाराम स्टेशन पर हमला कर काटा बवाल

मोदी सरकार के रेलवे के निजीकरण करने के खिलाफ बिहार के सासाराम में छात्रों ने जमकर बवाल काटा। रेलवे के निजीकरण, छंटनी और नई वैकेंसी बंद होने से नाराज प्रतियोगी छात्रों ने सासाराम रेलवे स्टेशन पर हमला बोल दिया और और घंटों तोड़फोड़ किया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में लगातार बढ़ती बेरोजगारी के बीच रेलवे के निजीकरण की खबर से बिहार में प्रतियोगी छात्रों का गुस्सा भड़क उठा और उन्होंने सासाराम रेलवे स्टेशन पर हमलाकर जमकर बवाल काटा। शुक्रवार को बिहार के सासाराम रेलवे स्टेशन पर सैंकड़ों छात्रों ने हमला बोल दिया और इस दौरान वहां जमकर तोड़फोड़ किया। केंद्र सराकर की नीतियों से नाराज छात्रों ने घंटों स्टेशन पर उपद्रव काटा। बाद में भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे अधिकारियों के समझाने-बुझाने और हल्का बल प्रयोग करने के बाद हालात को काबू में किया जा सका।

बताया जा रहा है कि हंगामा करने वाले प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र थे, जो रेलवे समेत दूसरे विभागों में नौकरी की तैयारी में लगे हैं। खबरों के अनुसार ये छात्र रेलवे के निजीकरण और नई नौकरियां नहीं आने से भड़के हुए थे। बताया जा रहा है कि बेरोजगारी की मार झेल रहे छात्र पहले से ही रेलवे में नई वैकेंसी नहीं आने से नाराज थे और जब उन्होंने रेलवे के निजीकर और नौकरी में छंटनी की खबरें सुनीं, तो भड़क गए और इकट्ठा होकर सासाराम रेलवे स्टेशन पर हमला बोल दिया।


खबरों के अनुसार भड़के छात्रों ने सासाराम स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लगे कई बोर्ड, यात्रियों के बैठने के लिए लगी सीटें, इलेक्ट्रॉनिक डिस्पले और अनगिनत लाइटें फोड़ दीं। बवाल काट रहे छात्रों के गुस्से को देखते हुए स्टेशन के स्टाफ अपनी जान बचाकर वहां से भाग खड़े हुए। स्टेशन पर तोड़फोड़ से तबाही मचाने के बाद उपद्रवी छात्र रेलवे लाइन पर पहुंच गए और वहीं जमा हो गए। इस दौरान वहां पहुंची स्थानीय पुलिस और आरपीएफ ने छात्रों को काबू करने की कोशिश की, लेकिन छात्र उनपर ईंट-पत्थर बरसाने लगे। छात्रों के रुख को देखकर पुलिस वाले भी पीछे हट गए।

हंगामा बढ़ने पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी लाव-लश्कर के साथ मौके पर पहुंचे और भड़के छात्रों को समझाने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने हवाई फायरिंग और आंसू गैस के गोले छोड़ छात्रों को काबू करने की कोशिश की, लेकिन छात्र नहीं माने और हंगामा करते रहे। इसके बाद सासाराम के डीएम और एसएसपी मौक पर पहुंचे और उन्होंने छात्रों से बातकर किसी तरह उन्हें शांत कराया। इस घटना में कुछ लोगों और कुछ छात्रों के घायल होने की भी खबर है। पुलिस ने कुछ उपद्रवियों को भी हिरासत में लिया है और आगे वीडियोग्राफी के आधार पर उपद्रवियों पर कार्रवाई की बात कह रही है। इस बीच घटना की सूचना पर रेलवे के शीर्ष अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Oct 2019, 7:08 PM
/* */