महाराष्ट्र: स्कूली बच्चों को परोसी गई खिचड़ी में मिला सांप, मचा हड़कंप, जांच के आदेश  

महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में स्थित एक सरकारी प्राइमरी स्कूल में छात्रों को मिड-डे मील के तहत परोसी गई खिचड़ी में सांप के मिलने से हड़कंप मच गया। जिसके बाद अधिकारियों ने तत्काल इस मामले की जांच के आदेश दिए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल के छात्रों को मिड डे मील के तहत परोसी गई खिचड़ी में सांप के मिलने से हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह घटना बुधवार को गरगवान जिला परिषद प्राइमरी स्कूल में बच्चों को मिड डे मिल परोसने के दौरान सामने आई। इस स्कूल में पहली से पांचवी तक में 80 से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं। यह स्कूल नांदेड़ से 50 किमी दूर स्थित है।

खबरों के मुताबिक, स्कूल के कर्मचारियों ने जैसे ही खिचड़ी परोसना शुरू किया, वे खिचड़ी के बड़े बर्तन में सांप को देखकर हैरान रह गए। इस घटना की पुष्टि करते हुए नांदेड़ जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) प्रशांत दिगरास्कर ने कहा कि सांप का पता चलने के बाद भोजन सेवा को तत्काल बंद कर दिया गया जिससे ज्यादातर बच्चे भूखे रह गए।

प्रशांत दिगरास्कर ने कहा, “हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है और जांच के आदेश दिए गए हैं। डीईओ से एक दल जांच के लिए आज गांव गया है और रिपोर्ट मिलने के बाद जरूरी कार्रवाई की जाएगी।” उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन समिति ने खिचड़ी बनाने का ठेका स्थानीय समूहों या गैर सरकारी संगठनों को दिया है।

लेकिन बच्चों के भोजन में इस तरह से सांप पाए जाने से बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सवाल उठने लगे हैं। सवाल यहा है कि इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हुई?

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;