सीबीएसई पेपर लीक: सीबीएसई दफ्तर के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, कहा, बोर्ड की गलती का खामियाजा भुगत रहे हम

सीबीएसई पेपर लीक मामले में छात्रों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। दिल्ली में सीबीएसई कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर छात्रों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सीबीएसई पेपर लीक मामले में छात्रों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। दिल्ली में सीबीएसई दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में छात्र जमा हुए और बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों का कहना है कि पूरे मामले में बोर्ड की गलती है, ऐसे में छात्र इसका खामियाजा क्यों भुगतें। छात्रों का कहना है कि दोबारा परीक्षा नहीं होनी चाहिए।

इससे पहले 29 मार्च को छात्रों ने दिल्ली के जंतर-मंतर प्रदर्शन किया था। इस दौरान छात्रों ने यह मांग की थी कि या तो सभी विषयों की परीक्षा हो या फिर किसी भी विषय की परीक्षा ना हो। छात्रों का आरोप है कि पूरे मामले के लिए बोर्ड और सरकार जिम्मेदार है।

इस बीच पहली बार पेपर लीक मामले पर सीबीएसई अध्यक्ष अनीता करवाल ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। सीबीएसई अध्यक्ष ने कहा है कि दोबारा परीक्षा कराने का फैसला छात्रों के पक्ष में लिया गया है। उन्होंने कहा कि हम छात्रों बेहतरी के लिए लगातार काम कर रहे हैं और परीक्षा के तारीखों की जल्द ही घोषणा की जाएगी।

वहीं दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच पूरे मामले की जांच कर रही है। खबरों के मुताबिक, सीबीएसई की परीक्षा प्रभारी से पुलिस ने 4 घंटों तक पूछताछ की है। पुलिस ने इस मामले में कई जगहों पर छापेमारी के साथ कई छात्रों से भी पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने झारखंड के 6 छात्रों को भी हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है। हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि करीब 1 हजार छात्रों तक लीक हुआ पेपर पहुंचा था।

सीबीएसई ने बुधवार यानी 28 मार्च को घोषणा की थी कि पेपर लीक होने की वजह से 10वीं की गणित की परीक्षा और कक्षा 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा ली जाएगी। इस घोषणा के बाद से छात्रों में गुस्सा है। छात्र लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia