लखनऊ कोर्ट में बम हमले से हड़कंप, कई वकील घायल, प्रियंका बोलीं- योगी राज में कोर्ट में भी कोई सुरक्षित नहीं

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कोर्ट में बम धमाका हुआ है। बम धमाका वजीरगंज इलाके में हुआ है। इसमें कई वकील घायल हो गए हैं। इस घटना को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला और कहा कि प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को जिला सत्र न्यायालय में कुछ बदमाशों ने बम से हमला कर दिया। हमले में लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी बुरी तरह से घायल हो गए। वहीं बम फटने से कई वकील भी जख्मी हो गए हैं। इस धमाके की सूचना मिलने के बाद वजीरगंज पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। शुरुआती जांच में बताया जा रहा है कि मामला दो वकीलों के बीच विवाद से शुरू हुआ, जिसके बाद एक ने देसी बम से दूसरे पर हमला कर दिया।

इसमें संजीव लोधी के सिर पर चोट आई, बम उनके सिर पर फेका गया था। सीसीटीवी से संदिग्धों की पहचान की जा रही है। इस घटना से वकीलों में आक्रोश है। लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की है। पीड़ित वकील संजीव लोधी ने सुरक्षा की मांग करते हुए कहा, “मामले की निष्पक्ष जांच की जाए। गुंडे, अराजक तत्व बम और असलहे लेकर कैसे पहुंच गए, यह बड़ा सवाल है।”

पुलिस के अनुसार, वकीलों के दो गुटों में टकराव का मामला है। बम फेंकने वाला युवक मौके से फरार बताया जा रहा है। वहीं, इस हमले में कुछ लोगों घायल भी हुए हैं। ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने कहा, “सीसीटीवी फुटेज में देखने की कोशिश करेंगे कि किस तरह के हथियार और चीजें लेकर लोग अंदर आए थे। यह भी चेक करेंगे कि कितने लोग बिना AFC गेट से गुजरकर अंदर जाते हैं। हमलावरों में से 1-2 लोग वकील हैं और कुछ उनके साथी हैं।”

इस घटना को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश सरकार को अब साफ-साफ कह देना चाहिए कि उसने तीन साल तक जनता से झूठ बोला। असल में प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है। राजधानी में कचहरी में वकीलों पर बम से हमले हो रहे हैं। राजधानी से लेकर सुदूर क्षेत्र तक कोई सुरक्षित नहीं है। क्या व्यवस्था है ये?”

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 13 Feb 2020, 3:36 PM
लोकप्रिय